December 2, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भाजपा ने ईडी और आयकर विभाग से शिकायत कर जांच का किया आग्रह

रांची:- भाजपा चुनाव आयोग सम्पर्क विभाग के सह संयोजक श्री सुधीर श्रीवास्तव ने कहा कि दुमका उपचुनाव में झामुमो के प्रत्याशी बसंत सोरेन को स्पष्ट करना चाहिये कि बोकारो की ग्रांड माइनिंग कंपनी ने क्या 14 करोड़ का जुर्माना भर दिया है? क्योंकि उनके नामांकन पत्र का दस्तावेज यह स्पष्ट करता है कि उपर्युक्त कंपनी ने उन्हें संपत्ति खरीदने केलिये 1करोड़ 20 लाख 47 हजार 319 रुपये कर्ज दिए हैं।
सुधीर ने कहा कि कोरोना संकट में लोग भोजन केलिये परेशान थे,मजदूर को काम नही मिल रहा था, कामगारों की नौकरी चली गई, सरकार ने ट्रेजरी बंद कर भुगतान रोक दिये थे ऐसे काल खंड में श्री बसंत सोरेन करोड़ों की संपत्ति खरीद रहे थे।
ऐसे समय मे5 कंपनियों सहित 10 ने इन्हें कर्ज भी उपलब्ध कराए। जिनका उल्लेख करते हुए कहा कि एसेंट मिनिमेट रिसोर्स प्रा लिमिटेड ने 12लाख ,एस्ट्रो मिनिरल्स प्रा लिमिटेड ने12 लाख रु जेबीआर शिवा इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा लिमिटेड ने 37 लाख रु,ग्रांड माइनिंग ने 1करोड़ 20 लाख 47हजार 319 रु,हेमंत सोरेन से 51 हजार 950 रु श्रीमती रूपी सोरेन से 17 लाख 85 हजार 390 रु, बी के इंटरप्राइजेज से 7लाख रु एवम अन्य से 10 लाख रु।
श्रीवास्तव ने कहा कि उपर्युक्त कंपनियों के निदेशक का उल्लेख दस्तावेज में नही है। ऐसे में भाजपा यह जानना चाहती है कि इन कंपनियों के निदेशक कौन हैं?यदि स्वयं बसंत सोरेन ही हैं तो फिर वे कंपनी एक्ट के अनुसार निदेशक कर्ज नही ले सकता।फिर निदेशक कोई और है तो किस आधार पर बसंत सोरेन को कर्ज दिए। क्या मुख्यमंत्री को संतुष्ट करने केलिये तो कर्ज नही दिए गए? क्या ये कंपनियां वास्तव में हैं भी या नही,यह जांच का विषय है।
कहा कि भाजपा झामुमो प्रत्याशी द्वारा ऐसे भ्रामक जानकारी देने केलिये इनके नामांकन को रद्द करने की मांग निर्वाचन पदाधिकारी से करती है साथ ही ईडी एवम आयकर विभाग को शिकायत भेजकर जांच की मांग करती है।

Recent Posts

%d bloggers like this: