November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पांच पीएलएफआई नक्सली गिरफ्तार, हथियार जब्त

दो अलग-अलग स्थानों में की गयी छापेमारी में मिली सफलता

रांची:- झारखंड में सिमडेगा जिले की पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के पांच हार्डकोर सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। जिले में दो अलग-अलग स्थानों में छापेमारी कर गिरफ्तार अपराधियों के पास कई हथियार भी बरामद किये गये।
सिमडेगा के पुलिस अधीक्षक डॉ. शम्स तबरेज ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पाकरटांड़ और जलडेगा थाने में छापेमारी कर इन पांचों नक्सलियों को गिरफ्ार किया गया। उन्होंने बताया कि पाकरटांड थाना क्षेत्र के बागबोथा खेराखापा जंगल में एसडीओ राजकिशोर के नेतृत्व में बनाई गई टीम ने सघन छापामारी कर नक्सली कांडों और पीएलएफआई के नाम पर रंगदारी मांगने में वांछित नक्सली धर्मेंद्र राम, संदीप राम, नंदीश्वर सिंह उर्फ किशोर सिंह और घूरन सिंह को धर दबोचा है। इन गिरफ्तार नक्सलियों के पास से दो देसी लोडेड पिस्टल, 0.315 बोर का तीन जिंदा कारतूस, 12 बोर का छह जिंदा कारतूस बरामद हुआ है।
पुलिस अधीक्षक डॉ शम्स तबरेज ने बताया कि पुलिस को दूसरी सफलता जलडेगा थाना क्षेत्र बांसजोर ओपी क्षेत्र में मिली है, जहां लंबडेगा जंगल से दो नक्सली कांडों के आरोपी कमलेश लोहरा को धर दबोचा गया है। पुलिस को काफी लंबे अरसे से इसकी तलाश थी। हाल में गेल इंडिया साइट से भी इसने रंगदारी मांगी थी। उसके पास से एक मोबाइल बरामद हुआ है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों छापामारी में दल में शामिल पदाधिकारियों और जवानों पुरस्कृत किया जाएगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: