November 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिहार विधानसभा : किशनगंज में मतदाता जागरूकता रथ रवाना किया गया

c5f94619-0451-4ecc-87e2-3caf600314a5

किशनगंज:- बिहार विधानसभा आम निर्वाचन 2020 के आलोक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी – सह – जिलाधिकारी, किशनगंज डॉ आदित्य प्रकाश के निर्देशानुसार मतदाताओं को मताधिकार के प्रति जागरूकता लाने हेतु स्वीप कोषांग के द्वारा लगातार मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।
बिहार विधानसभा आम निर्वाचन, 2020 के अवसर पर किशनगंज ज़िला के मतदाताओं को 07 नवंबर 2020 को मतदान करने हेतु प्रेरित करने के उद्देश्य से किशनगंज जिला के शहरी क्षेत्र यथा किशनगंज, बहादुरगंज तथा ठाकुरगंज के मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से तीन मतदाता जागरूकता रथ का परिचालन कराया जा रहा है।
पिछले चुनाव में कम मतदान वाले सभी मतदान केंद्र अंतर्गत मुहल्ले, टोलों में यह जागरूकता रथ घूम-घूम कर मतदाताओं को प्रेरित करेगा।
उपर्युक्त परिप्रेक्ष्य में सभी 03 मतदाता जागरूकता रथ को जिला निर्वाचन पदाधिकारी – सह – ज़िला पदाधिकारी,किशनगंज डॉ आदित्य प्रकाश व पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के द्वारा संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।
इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी किशनगंज ने ज़िला के मतदाताओं से अपील किया कि इस विधान सभा चुनाव में कोविड-19 से बचाव व सुरक्षा हेतु विशेष तैयारी की जा रही हैं। साथ ही, मतदाताओं के सुविधा हेतु प्रत्येक मतदान केंद्र पर मूलभूत सुविधा समेत शेड की व्यवस्था, सामाजिक दूरी का अनुपालन हेतु 6 फीट के अंतराल पर गोलाकार घेरा बनाया जा रहा है।
दिव्यांग एवं 80 वर्षों से अधिक उम्र के मतदातओं के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की जा रही है तथा पोस्टल बैलट पेपर के माध्यम से भी मतदान करने की सुविधा दी गई है, पोस्टल बैलेट मतदान संपन्न हो रहा है।
जिलाधिकारी ने मतदाताओं से अनुरोध किया कि 07 नवंबर को अपने घर से निकलकर मतदान जैसे राष्ट्रीय त्योहार को उत्साह एवं जोश के साथ मनाते हुए मतदान करें। उन्होंने बताया कि जागरूकता रथ पर ऑडियो सिस्टम लगे हैं, जिसमें मतदाताओं के लिए मतदान हेतु संदेश का प्रसारण किया जा रहा है। इस जागरूकता रथ का परिचालन आज से 05 नवंबर तक किया जाएगा।
इस अवसर पर प्रभात कुमार अपर समाहर्त्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, ज़िला स्वीप कोषांग के नोडल अधिकारी श्वेतांक लाल, ज़िला जन सम्पर्क पदाधिकारी, रंजीत कुमार समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

%d bloggers like this: