November 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रिम्स में मरीज के परिजन और डॉक्टर के बीच मारपीट

rims9
  • डॉक्टरों ने दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी
    रांची:- रांची के रिम्स के इमरजेंसी में मरीज के परिजन और डॉक्टर के बीच मारपीट के कारण चिकित्सकों ने कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है। मारपीट की घटना से नाराज डॉक्टरों ने मंगलवार को काला बिल्ला लगाकर काम किया और दोषियों की गिरफ्तारी के साथ सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की है।
    घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार धनबाद के रहने वाले मरीज को कुछ दिन पहले रिम्स में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के क्रम में सोमवार देर रात उसकी मौत हो गयी। जिसके मरीज के परिजनों ने इलाज कर रहे डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार किया, परिजनों का आरोप है कि इलाज में लापरवाही के कारण मरीज की हुई। घटना के संबंध में डॉक्टरों ने बताया कि धनबाद से आये मरीज का दोनों किडनी खराब था, पहले से ही उनका निजी अस्पताल में इलाज हो चुका था और उनकी स्थिति खराब थी, कई बार रिम्स में डायलिसीस भी किया गया, इसके बावजूद मरीज को बचाया नहीं जा सका। जिसके बाद मरीजों के परिजनों ने मारपीट शुरू कर दी।
    इधर, सुबह से इमरजेंसी में डॉक्टर काला पट्टी लगाकर विरोध प्रदर्शन किया और रिम्स प्रबंधन से सुरक्षा की मांग की। विरोध प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों ने की आरोपी पर कार्रवाई की मांग की और कार्रवाई नहीं होने पर आधी रात से कार्य बहिष्कार करने की चेतावनी दी है।
    प्रदर्शन कर रहे चिकित्सकों ने रिम्स अधीक्षक का कार्यालय पहुंच कर अपनी मांगों से उन्हें अवगत कराया। महिला चिकित्सकों ने कहा कि आये दिन रिम्स के चिकित्सक और विशेषकर महिला चिकित्सकों के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है। रिम्स प्रबंधन की ओर से उन्हें उचित सुरक्षा उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया गया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: