November 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बीजेपी सांसद निशिकांत का दावा, सीबीआई ने सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ जांच शुरू की

सीबीआई ने केस रजिस्टर्ड कर जांच हेमंत सोरेन परिवार की 80संपत्तियों की जांच शुरू की

रांची:- झारखंड में गोड्डा के लोकसभा से निर्वाचित भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद निशिकांत दूबे ने दावा किया है कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ केस रजिस्टर्ड कर जांच शुरू कर दी है।
निशिकांत दूबे ने बुधवार को एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि सीबीआई ने हेमंत सोरेन के पूरे खानदान की 80 प्रोपर्टी की छानबीन शुरू कर दी है, केस रजिस्टर्ड हो गया है और आने वाले समय में हेमंत सोरेन के पूरे खानदान को अपना-अपना हिसाब देना होगा। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि अमित अग्रवाल के पास से एक डायरी जांच एजेंसियों को मिली है, जिसमें 200 ब्यूरोक्रेटेस के नाम है, जिनसे ट्रांसफर-पोस्टिंग में पैसा लिया गया है, अभी चुनाव के कारण जांच की प्रक्रिया धीमी है, लेकिन आने वाले समय में सबको सम्मन होगा, एक-एक अधिकारियों को जवाब देना होगा, तब यह खुलासा होगा कि झारखंड में किस तरह से उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक का ट्रांसफर-पोस्टिंग हुआ है, किस तरह से बीडीओ-सीओ, डीडीसी और थानेदार की पोस्टिंग हुई है।
उन्होंने कहा कि वे जल्द ही दुमका जाने वाले वाले है, वे वहां के उपायुक्त को पत्र लिखकर यह पता लगाने का आग्रह करेंगे कि जहां अभी शिबू सोरेन-हेमंत सोरेन रहते है, उस घर की रजिस्ट्री हुई या नहीं, अथवा उसे जबरन कब्जा कर रखा गया है। निशिकांत दूबे ने यह भी दावा किया कि दुमका उपचुनाव में हेमंत सोरेन खुद यह नहीं चाहते है कि वहां से जेएमएम प्रत्याशी बसंत सोरेन चुनाव जीते, वे भले ही चुनाव प्रचार के लिए जा रहे है, लेकिन राजनीति में यह भी देखा जाता है कि घर बैठे कैसे चुनाव हराया जाता है।
बीजेपी सांसद ने बताया कि झारखंड में भी पार्टी बहुमत के नजदीक पहुंच रही है, दुमका और बेरमो उपचुनाव में बीजेपी की जीत तय है और आने वाले समय में जब मधुपुर का चुनाव होगा, तब वहां भी बीजेपी की जी होगा। आने वाले समय में राज्य में भाजपा की सरकार बनेगी, भले ही अभी यह बात कुछ लोगों को हंसी-मजाक लग रही होगी, लेकिन आने वाले समय में यह सच साबित होगा। निशिकांत दूबे ने कहा कि यदि कोविड संक्रमण का मामला बीच में नहीं आता, तो यह सरकर अपने ही अंतर्विरोधों गिर जाती है। झारखंड में किस तरह से काम हो रहा है, यह सभी देख रहे है, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की बड़ी भाभी और जामा की जेएमएम विधायक सीता सोरेन ही रोज सरकार के खिलाफ कुछ न कुछ बोल रही है, प्रतिदिन सीता सोरेन ट्वीटर पर बोल रही है, जिसके कारण उसके ट्विटर हैंडल को ही पहले ब्लॉक करा दिया गया, लेकिन जब जेएमएम को लगा कि यह मुद्दा बीजेपी के लोग उठाएंगे, इससे पार्टी की किरकिरी होगी, तो उन्होंने फिर ट्विटर को खुलवाया। सीता सोरेन कह रही है कि हेमंत सरकार में गिट्टी चोरी, बालू का अवैध खनन और कोयला का अवैध उठाव हो रहा है।

Recent Posts

%d bloggers like this: