December 3, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राँची के नामकुम महुआ टोली से पिकनिक मनाने परिवार संग गुमला गए तीन बच्चे नदी के धार में बहे ,दो का शव बरामद एक लापता

राँची:- नवरात्रि में एक ओर जहां हर ओर खुशी व उमंग है वहीं गुमला के बसिया से बुरी खबर आ रही है जहां परिवार संग पिकनिक मनाने गए राँची के नामकुम महुआ टोली निवासी जेम्स पीटर एक्का के साथ गए तीन बच्चे नदी की धार में बज्ह गए । सभी पिकनिक मनाने गुमला जिले के बसिया बाघमुंडा गए थे। नहाने के दौरान अंकित अर्पित एक्का (11वर्ष), ईसिका एक्का (7वर्ष) एवं जयकांत एक्का (16वर्ष) नहाने के दौरान नदी की तेज़ धार में बह गए।

इस हादसे में अंकित और जयकांत की मौत हो गई है और उसका शव भी नदी से निकाल लिया गया है।बच्ची का पता नहीं चल पाया खोज जारी था अंधेरा होने के कारण स्थानीय प्रशासन व ग्रामीणों का प्रयास बेनतीजा बना रहा।अंधेरा होने तक बच्ची का शव नहीं मिला था।
घटनास्थल पर बसिया के एसडीओ संजय पीएम कुजूर, एसडीपीओ दीपक कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी रविंद्र कुमार गुप्ता, अंचलाधिकारी संतोष बैठा, आरक्षी निरीक्षक बैजू उराँव, थाना प्रभारी उपेंद्र महतो सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल व ग्रामीण खोज डटे हुए हैं।स्थिति की गंभीरता व स्थानीय प्रयासों की विफलता के बाद एनडीआरएफ की टीम को बुलाने का काम किया गया और समाचार लिखे जाने तक एनडीआरएफ की टीम ने एक बच्चे को जयकांत एक्का के शव को बरामद भी कर लिया है।जानकारी के मुताबिक राँची में नामकुम के महुआटोली मुहल्ले के जेम्स एक्का अपने परिवार के साथ 25 छुट्टियां मनाने बघमुण्डा पर्यटक स्थल सुबह करीब 11 बजे पहुंचे थे। जेम्स के साथ उनकी बहन दीप्ति भी अपने बच्चों और परिवार के साथ थीं। दिन के 12 बजे परिवार के सात बच्चे और जेम्स की पत्नी की बहन दीपिका के साथ कोयल नदी में बालू के टापू खेल रहे थे। दोपहर करीब एक बजे से नदी में पानी बढने लगा पर नदी में खेल रहे बच्चे ज्यादा समझ नहीं सके। इसी दौरान 1.30 बजे नदी का जल स्तर अचानक काफी बढ़ गया। दीपिका और सभी सात बच्चे नदी से भागने का प्रयास किया, लेकिन सभी बहने लगे।

किसी तरह चार बच्चे और दीपिका बाहर आ गए, जबकि जेम्स केरकेट्टा का बेटा अंकित अर्पण एक्का 11 वर्ष, जयकांत एक्का 16 वर्ष और जेम्स की बहन दीप्ति की 7 साल की बेटी इशिका बह गए।
पुलिस ने 11 वर्षीय अंकित अर्पण का शव बरामद कर लिया है। वहीं, जयकान्त को एनडीआरएफ टीम ने निकाला जबकि बच्ची की तलाश जारी है। घटना स्थल पर जेम्स एक्का और उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उधर इस हादसे की जानकारी मिलने बसिया एसडीओ संजय पीएम कुजूर और एसडीपीओ दीपक कुमार घटना स्थल सदलबल पहुँचे हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: