December 2, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आरजेडी के युवा नेता लालू के साथ मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर फंसे

भाजपा ने कहा- केली बंगले में जेल मैनुअल का लगातार हो रहा है उल्लंघन

रांची:- बिहार की एक लोकगायिका का गीत- बिहार में का…बा… खासा लोकप्रिय हो रहा है। बिहार में राजद भले संकट के दौर से गुजर रही है, झारखंड में उनका राज है। बिहार युवा राजद नेता सैयद अली द्वारा आज फेसबुक पर डाले गये पोस्ट में लालू प्रसाद के साथ उनकी तस्वीर कम-से-कम इसकी गवाही तो दे ही रही है। कैप्शन में लिखा है कि लालू से मिलकर उनको बिहार चुनाव की स्थिति बताया। यह जेल मैनुअल का उल्लंघन है। मास्क भी नहीं पहना गया है। ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि मीडिया में मामला आने के बाद वे जल्द ही अपनी इस तस्वीर को डिलीट कर लेंगे।
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि केली बंगले में लंबे समय से हो रहा जेल मैनुअल का उल्लंघन बिल्कुल भी नहीं रुक रहा। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को बिहार राजद के नेता सईद अली ने लालू प्रसाद से मुलाकात की और मुलाकात की तस्वीरों को फेसबुक पर साझा करते हुए लिखा कि लालू प्रसाद को बिहार चुनाव की स्थिति पर अवगत कराया। प्रतुल शाहदेव ने कहा कि जेल मैन्युअल के अनुसार कोई भी व्यक्ति किसी सजायाफ्ता मुजरिम के साथ तस्वीर नहीं खींचा सकता हैं, यहां बड़ा प्रश्न यह है कि अगर यह तस्वीर मोबाइल से ली गई है तो मोबाइल को केली बंगले के अंदर ले जाने की इजाजत किसने दी? दूसरा जेल मैनुअल स्पष्ट करता है कि सजायाफ्ता मुजरिम के साथ कोई राजनीतिक बातचीत नहीं होगी और असिस्टेंट जेलर लेवल का अधिकारी मुलाकात के दौरान मौजूद रहेगा।
प्रतुल ने कहा की राजद नेता के द्वारा सोशल मीडिया में डाली गई तस्वीर में तो असिस्टेंट जेलर नही दिख रहे हैं। मुलाकाती ने मास्क लगा कर भी नहीं रखा है , जबकि लालू प्रसाद को संक्रमण से बचाने के नाम पर केली बंगले में रखा गया है। लेकिन वास्तविकता में यह राजद के चुनावी अभियान का संचालन केली बंगला से हो रहा है। बिहार के नेता लालू प्रसाद को बिहार चुनाव की लगातार जानकारी दे रहे हैं।केली बंगला राजद का प्रधान चुनावी कार्यालय बनकर कार्य कर रहा है। लालू प्रसाद अपने मिली सुविधाओं का जमकर दुरुपयोग कर रहे हैं। राज्य सरकार को इस पर अविलंब कार्रवाई करनी चाहिए।
आरजेडी के युवा नेता सैयद अली लालू प्रसाद ही नहीं, बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के भी करीबी हैं। हाल ही में उन्होंने तेजस्वी यादव के साथ ली गयी तस्वीर भी फेसबुक पर पोस्ट किया था। ज्ञात हो कि गुरुवार को ही झारखंड के जेल आइजी प्रवीण कुमार व जेल अधीक्षक हामिद अख्तर रिम्स स्थित कैली बंगला पहुंचकर लालू की सुरक्षा का जायजा लेकर संतोष प्रकट किया था। उन्होंने जांच के बाद इस आरोप को भी खारिज किया था कि लालू प्रसाद से कोई बिना अनुमति मिल रहा है।

Recent Posts

%d bloggers like this: