November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हेमंत सरकार कांग्रेस की कठपुतली बनी : दीपक प्रकाश

रांची:- झारखंड भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार को सभी मोर्चे पर विफल करार दिया और कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार कांग्रेस की कठपुतली मात्र बनकर रह गयी है।
श्री प्रकाश ने शुक्रवार को यहां कहा कि राज्य के आधारभूत संरचना के निर्माण का काम ठप पड़ा हुआ है। राज्य सरकार की लापरवाही के कारण मेडिकल कालेजों का कार्य समय पर पूरा नहीं होना, नामांकन की अनुमति नहीं मिलने को लेकर जिम्मेवार है। राज्य के तीनों नए मेडिकल कॉलेज दुमका पलामू और हजारीबाग के आधारभूत सरंचना का कार्य अधूरा है। राज्य की सरकार खुद को घिरते देख अपनी सारी जिम्मेवारी केंद्र पर मढ रहे हैं।
भाजपा नेता ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने तो राज्य को तीन नए मेडिकल कॉलेज दिए। सीटों की संख्या बढ़ाई। यह राज्य की बड़ी उपलब्धि है लेकिन प्रदेश में भाजपा सरकार बदलते ही कॉलेज के निर्माण कार्य ठप पड़ गए। कॉलेजों में नामांकन की अनुमति केंद्र नहीं बल्कि इंडियन मेडिकल काउंसिल देती है जिसने कई बार रांची स्थित रिम्स पर भी सवाल उठाया है।
श्री प्रकाश ने कहा कि राज्य में डॉक्टरों का घोर अभाव है। मरीज इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे हैं। इसके बावजूद राज्य सरकार ने मेडिकल कॉलेज निर्माण में सुस्ती दिखाई इसका परिणाम है कि 300 मेडिकल सीटों पर नामांकन की अनुमति मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया ने नहीं दी। सरकार का ध्यान आधारभूत संरचना को पूरा करने के बजाए ट्रांसफर पोस्टिंग उद्योग चलाने में है। विकास विरोधी सरकार में राज्य का भला कभी नहीं हो सकता।

Recent Posts

%d bloggers like this: