November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

खाद्य सुरक्षा योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार को लेकर उपायुक्त ने वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

देवघर:- उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह द्वारा द्वारा राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना को लेकर जसीडीह ऑटो स्टैंड से वाहनों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया।
इस दौरान उपायुक्त ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि योजना का व्यापक रूप से प्रचार प्रसार करने के उद्देश्य से आप सभी के वाहनों का उपयोग किया जा रहा है, ताकि आप जहाँ भी जाये चाहे गांव, पंचायत, प्रखंड एवं शहरी क्षेत्र वहाँ के लोग को योजना से जुड़ी जानकारी प्राप्त हो सकेगी। इस योजना के तहत एक रूपये प्रति किलोग्राम की दर से पांच किलोग्राम खाद्यान्न (चावल) प्रति लाभुक प्रति माह की दर से उपलब्ध कराने का निर्णय राज्य सरकार लिया गया है। इस योजना से कोई भी योग्य लाभुक परिवार वंचित न रहे इसी उद्देश्य से योजना का व्यापक रूप से प्रचार किया जा रहा है। योजनान्तर्गत लाभुकों के चयन हेतु मानक निर्धारित किये गये हैं जो प्रासंगिक विभागीय संकल्प के अनुसार समावेशन एवं अपवर्जन मानकों पर आधारित है। उक्त मानकों के आलोक में प्राप्त होने वाले आवेदन का प्रपत्र ऑनलाईन एवं ऑफलाईन मोड में समर्पित किये जायेंगे। यह आवेदन प्रपत्र विभागीय पोर्टल से भी प्राप्त किया जा सकता है। इस योजना का क्रियान्वयन 15नवंबर से होना सुनिश्चित किया गया है।
इसके अलावे उपायुक्त ने योजना और जिला प्रशासन के सहयोग को लेकर ऑटो संघ के प्रतिनिधियों व सदस्यों का आभार प्रकट किया।
अपने संबोधन के दौरान उपायुक्त श्री कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने सभी से आग्रह करते हुए कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए हम सभी को सतर्क, सजग और सावधान रहने की आवश्यकता है।
सबसे महत्वपूर्ण है कि चेहरे और नाक को अच्छे से मास्क या रूमाल से ढंक कर रखें एवं एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के बीच दो से चार मीटर तक की दूरी बना कर रहें और जमघट लगाने से परहेज करें। स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखते हुए अपने हाथो को थोड़े समय के अंतराल पर साबुन या हैंडवॉश से अवश्य धोएं।
कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है, बस सावधान व सतर्क रहने की जरूरत है। एहतियात बरतते हुए स्वयं को एवं अपने परिवार को सुरक्षित रखें।
इस दौरान उपरोक्त के अलावे जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री विशालदीप खालको, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मी के साथ ऑटो संघ के सदस्य आदि उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: