November 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बैंक मोड़ , बर टांड में फिर से होगी सैरात की बन्दोबस्ती , गाड़ी पार्क करने पर देना होगा शुल्क

धनबाद:- जिले के अति व्यस्तम क्षेत्र बैंक मोड़ में गाड़ी पार्क करने पर लोगो को अब पार्किंग शुल्क देना होगा। नगर निगम बैंक मोड़ इलाकेे के मार्केट परिसर में फिर से सैरात की बन्दोबस्ती करने जा रही है सबकुछ ठीक ठाक रहा तो अगले 1 नवम्बर से यह व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। बैंक मोड़ का इलाका धनबाद जिले के अति व्यस्तम क्षेत्रो में से एक है। यह दिनभर गाड़ियों के आवागमन , मार्केट के बाहर सड़क किनारे जहा तहाँ गाड़ियों की पार्किंग होने की वजह से ट्रैफिक समस्या बनी रहती है। जाम से निजात और व्यवस्था को सुचारू बनाने के उद्देश्य से एक बार फिर से नगर निगम यहाँ पार्किंग शुल्क वसूलेगी।

निगम ने सैरात की बन्दोबस्ती का निर्णय लिया है। नगर आयुक्त ने बताया किसी कारणवश सैरात बन्दोबस्ती रोक दी गई थी। इसे पुनः चालू किया जा रहा है। टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही 1 नवम्बर से पार्किंग शुरू कर दी जाएगी। इसके बाद लोग शुल्क देकर ही पार्किंग स्थल पर गाड़ी पार्क कर सकेंगे। बैंक के अलावे सिटी सेंटर एवं अन्य दूसरे व्यस्तम क्षेत्र में भी जहाँ पहले से पार्किंग स्थल चिन्हित है वहाँ सैरात की बन्दोबस्ती की जाएगी। नगर आयुक्त ने कहा
धनबाद के श्रमिक चौक पर ऑटो चालकों से रंगदारी वसूले जाने के शिकायतों पर अम्ल करते हुए नगर निगम ठोस कदम उठाने जा रही है। इसके लिए निगम श्रमिक चौक में भी सैरात की बन्दोबस्ती का निर्णय लिया है। जिस स्थान पर चालकों से रंगदारी वसूले जाने की शिकायतें निगम को मिल रही थी। उस स्थान पर सैरात बनाकर ऑटो चालकों को पार्किंग की व्यवस्था दी जाएगी। ऑटो चालक शुल्क देकर उस स्थान पर अपनी ऑटो पार्क कर सकेंगे।

नगर आयुक्त ने इसपर हरी झंडी दे दी है। जगह – जगह ऑटो स्टैंड बनाये जाने को लेकर नगर आयुक्त ने स्प्ष्ट किया किया कि यह मुमकिन नही है। सड़क किनारे इतनी जगह नही है कि जगह जगह स्टैंड बनाये जा सके। श्रमिक चौक पर पूर्व से ही ऑटो के लिए स्टैंड बनाया गया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: