November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दुर्गा पूजा के दौरान विधि व्यवस्था संधारण को लेकर बैठक

उपायुक्त रांची की अध्यक्षता में हुई बैठक

रांची:- दुर्गा पूजा के दौरान विधि व्यवस्था संधारण को लेकर मोरहाबादी स्थित आर्यभट्ट सभागार में उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। इसमें अपर जिला दंडाधिकारी, रांची, अनुमंडल पदाधिकारी रांची सदर, अनुमंडल पदाधिकारी बुंडू, उप नगर आयुक्त रांची नगर निगम, पुलिस अधीक्षक नगर, ग्रामीण पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक यातायात, जिला नजारत उप समाहर्ता, रांची एवं पूजा के दौरान विधि व्यवस्था संधारण हेतु प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी/पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में दुर्गा पूजा के दौरान विधि व्यवस्था तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी/पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल को उनके कार्य एवं दायित्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। अपर जिला दंडाधिकारी रांची श्री लोकेश मिश्रा ने सभी को संयुक्त आदेश के अनुसार उनके कार्य एवं दायित्व के बारे में बताया। प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को अपने संबंधित सभी थाना क्षेत्रों के अंतर्गत विधि व्यवस्था, शांति व्यवस्था संधारण एवं कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जारी दिशा निर्देशों के अनुपालन का निर्देश दिया गया।
सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर ससमय उपस्थित रहे एवं दायित्व का निर्वहन करें।बैठक के दौरान उपाय छवि रंजन ने कहा कि कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए राज्य सरकार द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए हैं, उन्होंने सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों -पुलिस पदाधिकारियों से दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि पूजा के दौरान भीड़ ना लगे इसके लिए जारी दिशा निर्देशों के अनुसार काम करना है। बैठक के दौरान मूर्ति विसर्जन को लेकर भी दिशा निर्देशों के तहत सभी को विस्तार से अनुपालन हेतु जानकारी दी गई।
उपायुक्त ने पूजा समितियों से राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के पालन का अनुरोध किया है ताकि कोरोनावायरस से जारी लड़ाई जीती जा सके। उन्होंने कहा कि यह कठिन समय है, संयम से काम करने की आवश्यकता है, प्रशासन अकेले कोरोना संक्रमण से जीत हासिल नहीं कर सकता, जब तक पूजा समितियों और रांचीवासियों का सहयोग ना मिले। उन्होंने कहा कि किसी भी हालत में कोरोना से संबंधित दिशानिर्देशों का उल्लंघन ना होने दें। उपायुक्त ने रांचीवासियों से अपील की है कि आप घर में रहकर पूजा करें, मास्क का इस्तेमाल करें, हाथों को नियमित अंतराल पर धोते रहें और सबसे महत्वपूर्ण सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें।

Recent Posts

%d bloggers like this: