November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दुर्गा पूजा से पहले कोलकाता के बाजारों में भीड़ उमड़ी

कोलकाता:- दुर्गा पूजा से पहले कोलकाता के मशहूर बाजार लोगों से खचाखच भर गए, जहां अधिकतर लोग मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे कोविड-19 के दिशा-निर्देशों की अनदेखी करते नजर आए।

महामारी के दौरान बाजार आने पर सवाल किए जाने पर गृहिणी रिम्पा साहा ने कहा, ‘‘ दुर्गा पूजा है और खरीदारी तो करनी है, चाहे कारोना हो या नहीं।’’ गरियाहाट, नया बाजार , हातीबागान जैसे बाजारों में साहा जैसे हजारों लोग बंगाल के सबसे बड़े त्योहार के शुरू होने से पहले नजर आए। उत्तरी कोलकाता के हातीबागान में एक फेरी वाले अमित ने मास्क ना पहनने पर कहा, ‘‘ मैं इसे मुंह पर पहनकर अपने ग्राहकों से बात नहीं कर पाता।’’ उन्होंने कहा,‘‘ आपको पता है हमने इतने महीने कैसे बिताए? कम से कम अब पिछले दो सप्ताह से ग्राहक आ रहे हैं।’’ सोदपुर, दमदम, गरिया और सोनारपुर के उपनगरीय बाजारों में भी नजारा ऐसा ही था। सोदपुर में साड़ी की दुकान के मालिक दुलाल लाहिड़ी ने कहा, ‘‘ त्योहार के दौरान उचित रूप से सामाजिक दूरी बनाना मुमकीन नहीं है।

हालांकि हम आने वाले लोगों को नियंत्रित कर रहे हैं और हर ग्राहक को सैनिटाइज़र भी दे रहे हैं।’’ महानगर की सड़कों पर लोगों की भीड़ से स्वास्थ्य विशेषज्ञों की चिंता बढ़ गई है, जो बड़े पैमाने पर संक्रमण और कोरोना वायरस की दूसरी लहर को लेकर डर रहे हैं। जन स्वास्थ्य विशेषज्ञ काजल कृष्ण बनिक ने कहा, ‘‘ हम बस उम्मीद कर सकते हैं कि लोग भीड़ लगाने से बचें और कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करें। हमें स्थिति के प्रति जागरूक रहना होगा।’’

Recent Posts

%d bloggers like this: