December 4, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पीएम स्वनिधि योजना में असंतोषजनक प्रगति पर नाराजगी, लंबित आवेदनों के निष्पादन के दिए निर्देश

जमशेदपुर:- समाहरणालय सभागार, जमशेदपुर में आज उपायुक्त सह अध्यक्ष डी.एल.सी.सी. सूरज कुमार की अध्यक्षता में जिला बैंक समन्वयकों के साथ एक विशेष समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक का मुख्य उद्देश्य केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पीएम स्वनिधि के अंतर्गत फुटपाथी दुकानदारों के बीच 10,000 का ऋण देने में बैंकों की असंतोषजनक प्रगति थी। साथ ही साथ च्डम्ळच् और ज्ञब्ब् के प्रगति की समीक्षा की गई। उपायुक्त ने पीएम स्वनिधि योजना के कार्यान्वयन में बैंको के उदासिन रवैये पर अप्रसन्नता जाहिर किए। आवेदनों को लंबित रखने वाले कुल 16 बैंको से स्पष्टीकरण मांगा गया एक सख्त हिदायत दी गई कि लंबित आवेदनों का निष्पादन दिनांक 26.10.2020 से पूर्व करना सुनिश्चित करें अन्यथा बाध्य होकर संबंधित के विरूद्ध आपदा अधिनियम के तहत सरकारी निर्देश की अवहेलना किए जाने के मामले में विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।
बैठक की सूचना के बावजूद तीन बैंकों के प्रतिनिधि के उपस्थित नहीं होने पर प्ब्प्ब्प्, ैक्ब्ब् और थ्म्क्म्त्।स् ठ।छज्ञ के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई का आदेश दिया गया।
बैठक में निदेशक डीआरडीए सौरव कुमार सिन्हा, जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार, एलडीएम श्री दिवाकर सिन्हा और 17 बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित हुए।

Recent Posts

%d bloggers like this: