December 3, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज में कोरोना संक्रमण बढ़ीं, नियंत्रित हेतु संक्रमण जांच अभियान होगा तेज

किशनगंज 22 अक्टूबर( आससे.) :- किशनगंज जिला प्रशासन के सामने कोविड- 19महामारी काल में चुनौतियाँ बढ़ते जा रहें। दुर्गापूजा के अवसर पर बाजारों में गहमागहमी सड़कों पर बिना मास्क के भ्रमण करते यहां के लोग ,सड़कों पर जाम आम बात सी हो गई है । इसके अलावे बैंकों में उपभोक्ता की भीड़ , टेम्पो हो ,ई -रिक्शा या यात्री बस हो हर जगह यू लापरवाह लोग बिना मास्क और आपस‌ में दो गज की दूरी का पालन नही करते लोग । एक -दुसरे से चिपकने का नजारा देखा जा सकता है। जो कोरोना काल में यह खतरे से कम नही हैं।

गुरूवार को यहां जिला स्वास्थ्य समिति के द्वारा जारी आँकड़ा में कोविड-19 संक्रमितों आंशिक बढ़ोत्तरी देखा गया है। आंकड़ो के अनुसार कोरोना संक्रमण के सक्रिय केस कुल 235 हैं और‌ रिकभर रेट 93.0 फीसदी हैं। जबकि गत तीन दिन पूर्व सोमबार को जारी आँकड़ा में यहां कोरोना संक्रमण के सक्रिय केस कुल 199 तथा रिकभरी रेट 94.1 फीसदी थे और एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के साथ मौत कुल 14 से 15 हुई। इसीलिए यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि की जैसे -जैसे इन दिनों लोग कोरोना संक्रमण के प्रति लोग लापरवाह हो रहें हैं ।इससे कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है।जबकि यहां लगातार प्रशासन के द्वारा लोगों को जागरूक करने में भी कोई कमी नही आई है साथ में जिला प्रशासन के सामने कोविड-19 महामारी काल में जिला निर्वाचन के सभी अधिकारियों के लिए चुनावी तैयारी व्यवस्था में व्यस्तता भी अधिक हो गयी है। यहां जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव आयोग के निर्देश पर अंतिम चरण की तिथि 7 नवंबर को मतदान होंगे। जिसमें पार्टी के नामांकन , स्कूटनी के बाद नाम वापसी भी गुरूवार तक समाप्त हो जाएगी। फिलहाल सभी प्रत्याशियों का जनसंपर्क अभियान में भी गति बढ़ते जा रहें।पार्टी प्रत्याशियों के लिए स्टार प्रचारक की रैली भी होंगे।इसीलिए जिला प्रशासन के सामने चुनौतियाँ कम नहीं है।

मामले में जिला पदाधिकारी डाॅ आदित्य प्रकाश ने कहा कि पुनः लोगों को जागरूक तथा और सतर्कता के जांच अभियानों में और अधिक तेजी लाई जाएगी ।उन्होंने माना कि जिला में कोरोना संक्रमण की आंशिक बढौतरी लोगों की लापरवाही ही हैं । इसीलिए संक्रमण को नियंत्रित रखने हेतु प्रशासनिक सख्ती और अधिक बढ़ाने की आवश्यकता है।

Recent Posts

%d bloggers like this: