November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बम के धमाकों से हिला पाकिस्तान! 24 घंटे में एक ही इलाके में दूसरा ब्लास्ट, इतने लोगो की हुई मौत

कराची:- पाकिस्तान के कराची विश्वविद्यालय मास्कन गेट के सामने बम धमाके से तहलका मच गया है। ये बड़ा धमाका बुधवार सुबह गुलशन-ए-इकबाल में मसकन चौरंगी में दो मंजिला इमारत में हुआ है। इस बम धमाके में 5 लोगों की मौत हो गई। 20 लोग घायल हैं। सभी की हालत गंभीर बताई गई है। घटना गुलशन-ए-इकबाल क्षेत्र में सुबह करीब 10 बजे हुई। सूत्रों के मुताबिक इस इलाके में मंगलवार को भी एक इमारत में धमाका हुआ था। तब पांच लोग घायल हुए थे। जिस बिल्डिंग में बुधवार को धमाका हुआ, वहां से पाकिस्तान के सबसे बड़े सामाजिक संगठन ईधी फाउंडेशन का ऑफिस कुछ ही मीटर की दूरी पर है।

बम धमाके का शक

सूत्रों के मुताबिक, धमाके की आवाज और वहां फैली बदबू से शुरुआती तौर पर बम धमाके का ही शक है। रेंजर्स और पुलिस की टीम मौके पर मौजूद हैं। घायलों को अस्पताल भेजा गया है। पुलिस ने इलाके को घेर लिया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट दूसरी मंजिल पर हुआ।

500 मीटर दूर तक बिखरा मलबा

धमाके के बाद सामने आए वीडियो में साफ तौर पर नजर आ रहा है कि जिस घर में ब्लास्ट हुआ वहां का सामान और कुछ लोहे के टुकड़े करीब 500 मीटर दूर तक देखे गए। कराची में हिंसा का इतिहास रहा है। पिछले महीने यहां शिया और सुन्नी समुदायों का टकराव हुआ था। तब प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसे दूसरे मुल्कों की साजिश बताया था।

Recent Posts

%d bloggers like this: