December 3, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लालू प्रसाद यादव ने हाईकोर्ट में लगायी जमानत की गुहार

तीसरे मामले में जमानत मिल जाने पर जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो जाएगा

रांची:- अरबोंरुपये के बहुचर्चित चारा घोटाले के आरोपी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की ओर सेमंगलवार को दुमका कोषागार से जुड़े मामले में झारखंड उच्च न्यायालय में जमानत याचिका दायर की गयी है।
झारखंड उच्च न्यायालय के अधिवक्ता धीरज कुमार ने बताया कि पिछले दिनों चारा घोटाला से जुड़े एक मामले में जमानत मिलने के बाद मंगलवार को लालू प्रसाद यादव के द्वारा झारखंड हाइकोर्ट में दुमका कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े मामले में जमानत याचिका दाखिल की गयी है। उन्होंने बताया कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने जमानत के लिए अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया है।
झारखंड हाइकोर्ट ने इसी महीने लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला से जुड़े चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में नियमित जमानत दी है। दुमका कोषागार से करोड़ों रुपये की अवैध निकासी के मामले में रांची स्थित सीबीआइ की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद यादव को 7 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी। वहीं अदालत के द्वारा लालू प्रसाद यादव पर जुर्माना भी तय किया गया था।
लालू प्रसाद यादव यादव को इस तीसरे मामले में भी जमानत मिल जाती है, तो उनके जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो जाएगा और आज उनकी ओर से जमानत याचिका दायर किये जाने के बाद यह माना जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव भी बिहार के चुनावी दंगल में जेल के बाहर आकर दो-दो हाथ करने की तैयारी में हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: