November 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज में शांतिपूर्ण निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शी मतदान के लिए जिला प्रशासन की बैठक

किशनगंज:- समाहरणालय सभागार में आज तृतीय चरण में होने वाले निर्वाचन से संबंधित एक महत्वपूर्ण बैठक जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह – जिलाधिकारी, डॉ आदित्य प्रकाश की अध्यक्षता में आहूत की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के साथ सभी चार विधानसभा क्षेत्र के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक , पुलिस प्रेक्षक तथा सभी विधानसभाओं के निर्वाची पदाधिकारी व विभिन्न कोषांगों के नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे।
सर्वप्रथम जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने बैठक में आए सामान्य प्रेक्षकों एवम् अन्य पदाधिकारियों का स्वागत किया।
बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी- सह – जिलाधिकारी ने सभी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में शांतिपूर्ण निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शी मतदान के लिए जिला प्रशासन के द्वारा यथोचित तैयारी की गई है।
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा कोविड -19 से संबंधित जारी विस्तृत दिशा निर्देश का अनुपालन हर हाल में किया जाना है।
तदोपरान्त जिला पदाधिकारी ने प्रेक्षक गण को वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए कहा कि सभी कर्मियों एवम् पुलिस कर्मियों को मास्क तथा सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा।प्रत्येक मतदान केंद्र पर सोशल डिस्टेंस हेतु सर्किल बनाने एवम् प्रत्येक मतदाता का थर्मल स्कैनिंग करने की व्यवस्था की गई है। कोविड सस्पेक्ट मतदाताओं को शाम 5-6 बजे के बीच अंतिम समय मतदान कराया जाएगा।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने प्रत्येक मतदान केंद्र पर अपशिष्ट के रूप में मास्क को बिखरने से रोकने हेतु थैला में इकठ्ठा कर बायोडिग्रेडेबल सेंटर भेजवाने की व्यवस्था भी बताई । सभी कोषांग के स्तर पर की गई तैयारी से प्रेक्षक को अवगत कराया गया।
इसी प्रकार एसपी कुमार आशीष ने अबतक की गई विभिन्न छापामारी और अवैध सामग्री के बरामदगी के बारे में बताया । अपने स्तर से अधीनस्थ पुलिस पदाधिकारियों और पुलिस बलों को दिए गए निर्देशों एवं पुलिस गस्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी दी
सभी प्रेक्षक गण के द्वारा डीएम और एसपी के द्वारा अबतक की गई तैयारियों की सराहना की गई।प्रेक्षक जिला प्रशासन की तैयारियों से संतुष्ट दिखे।
संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: