November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

चाइल्ड हेल्थ सेन्टर का कराया जाएगा रेनोवेशन एवं अपग्रेडेशन

जिला प्रशासन, रांची एवं राउंड टेबल रांची के बीच एमओयू

रांची:- रांची के उपायुक्त रांची की अध्यक्षता एवं उपस्थिति में जिला प्रशासन एवं राउंड टेबल रांची के बीच मांडर सीएचसी में माल न्यूट्रिशन ट्रीटमेंट सेंटर और रिप्रोडक्टिव एन्ड चाइल्ड हेल्थ सेन्टर के रेनोवेशन को लेकर करार किया गया। एमओयू के दौरान सिवल सर्जन रांची एवं राउंड टेबल रांची के प्रतिनिधि ने एक दूसरे के साथ दस्तावेज शेयर किए।
एमओयू के मुताबिक दो चरणों में मांडर सीएचसी में माल न्यूट्रिशन ट्रीटमेंट सेंटर और रिप्रोडक्टिव एन्ड चाइल्ड हेल्थ सेन्टर के रेनोवेशन का कार्य पूरा किया जाएगा। जिसके लिए कुल 34 लाख 16 हज़ार रुपए की राशि खर्च की जाएगी।
पहले चरण में मालन्यूट्रीशन एवं ट्रीटमेंट सेन्टर का कार्य पूर्ण किया जाएगा। इसके लिए कुल 24 लाख 17 हज़ार की लागत से कार्य पूर्ण किया जाएगा। रेनोवेशन के तहत सेन्टर पर वार्मर, अच्छे बेड, सेफ़ ड्रिंकिंग वॉटर इत्यादि अन्य जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएगी।
दूसरे चरण में रिप्रोडक्टिव एन्ड चाइल्ड हेल्थ सेन्टर के रेनोवेशन का कार्य किया जाएगा। जिसके लिए कुल 09 लाख 99 हज़ार की राशि उपलब्ध कराई गई है।
एमओयू के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने कहा, “रांची जिला के लोगों की स्वास्थ्य सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए एवं समुचित स्वास्थ्य सुविधा सुनिश्चित करने हेतु जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। पूरे जिला प्रशासन की तरफ से मैं राउंड टेबल की पूरी टीम को धन्यवाद देता हूं। मांडर सीएचसी में रेनोवेशन और अपग्रेडेशन का कार्य पूर्ण हो जाने से आस – पास के लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा। साथ ही, आगे भी इस तरह की अन्य योजनाओं पर भी कार्य किया जाए इसके लिए अन्य ज़रुरी प्रपोजल भी तैयार किया जा रहा है।

Recent Posts

%d bloggers like this: