November 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज डी एम और एस पी ने साईकिल रैली निकाल कर लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक

किशनगंज:- बिहार विधानसभा आम निर्वाचन 2020 के निमित्त स्वीप कार्यक्रम अन्तर्गत रेड क्रॉस सोसाइटी,किशनगंज के माध्यम से दिनांक 07 नवंबर,2020 को मतदान के दिन शत प्रतिशत मतदान हेतु किशनगंज के शहरी क्षेत्र में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया।
सोमवार को शहर के डे मार्केट,(आशालता स्कूल के निकट रेलवे पूल) से रेड क्रॉस सोसाइटी के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता हेतु साइकिल रैली निकाली गई।
सर्वप्रथम आज प्रातः जिला निर्वाचन पदाधिकारी- सह- जिलाधिकारी, किशनगंज डॉ आदित्य प्रकाश व कुमार आशीष,पुलिस अधीक्षक के द्वारा संयुक्त रूप से बैलून उड़ाकर कार्यक्रम की शुरुआत की गई तथा स्वयं भी साइकिल रैली में सम्मिलित होकर साइकिल चलाते हुए मतदाताओं को जागरूक किया। साथ ही, रैली में भाग लेने वाले स्कूली बच्चो और रेड क्रॉस सोसाइटी के कार्यकर्ताओं का उत्साह वर्धन किया। रैली में विभिन्न स्लोगन के द्वारा मतदान की तैयारियों से मतदाताओं को अवगत कराया गया।
उक्त कार्यक्रम में डीएम,एसपी के अतिरिक्त एडीएम- सह – जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, श्वेतांक लाल ,वरीय उप समाहर्त्ता,रंजीत कुमार,वरीय उप समाहर्ता- सह – जिला जन संपर्क पदाधिकारी, रेड क्रॉस सोसाइटी, किशनगंज के सचिव मिकी साहा व अन्य कार्यकर्ता, बाल मंदिर के शिक्षक व बच्चे,तौहीद ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं के द्वारा भी भागीदारी की गई।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी- सह- जिलाधिकारी ने मौके पर लोगो से तीसरे चरण में दिनांक 07/11/2020 को होने वाले मतदान में बिना भय के स्वतंत्र रूप से मतदान करने की अपील की। चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित सारी सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने को लेकर की जा रही तैयारियों को भी बताया गया।
जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि कोविड-19 को देखते हुए घबराए नहीं,अपितु मास्क लगाकर ,सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मतदान केंद्र जाएं और अपने मत का सदुपयोग करें।
साइकिल रैली के माध्यम से मतदाताओं को बताया गया कि आप किसी भी भय,लालच, दबाव,पक्षपात में ना आए और आप सभी 7 नवंबर 2020 को सारे काम छोड़ कर पहले अपना मतदान करें*। रैली में जागरूकता संदेश का प्रसारण लगातार करवाया जा रहा था।
मतदान हेतु जागरूकता साइकिल रैली डे मार्केट से होते हुए गांधी चौक ,महावीर मार्ग ,मनोरंजन क्लब ,डीएम आवास के रास्ते समाहरणालय परिसर आकर समाप्त हुई। समाप्ति के समय डीपीआरओ रंजीत कुमार के द्वारा सभी बच्चो और कार्यकर्ता का मनोबल बढ़ाया गया। दिनांक 07 नवंबर को मतदान में लगातार इसी प्रकार के अनेक स्वीप कार्यक्रम चलाए जाने की जानकारी दी।
शहरी क्षेत्र के मतदाताओं में काफी उत्साह दिखा तथा रैली की काफी सराहना हुई।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: