November 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

छिपी प्रतिभाओं को प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने में नेहरू युवा केंद्र के अहम भूमिकाःउपायुक्त

मेदिनीनगर:- पलामू के उपायुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में मंगलवार को समाहरणालय के ब्लॉक ’ए’ में नेहरू युवा केंद्र की जिला युवा कार्यक्रम सलाहकार समिति की बैठक हुई।
इस दौरान नेहरू युवा केंद्र के युवा क्लबों की गतिविधियों सहित कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा की गयी।
बैठक में नेहरू युवा केंद्र के सदस्यों को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी प्रतिभाओं को मंच उपलब्ध कराने,युवा क्लबों को प्रशिक्षित करते हुए उन्हें सक्रिय और सशक्त बनाने की बात कही।उन्होंने कहा कि आज गांवों में ही सैकड़ों रोजगार की संभावनाएं हैं,जरूरत बस इस बात की है कि उन्हें अपनाया जाए। उन्होंने नेहरू युवा केंद्र से जुड़े युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि वे बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान का व्यापक प्रचार करें, ताकि ग्रामीणों को भी इसका संदेश मिल सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान दौर में कोरोना जैसे वैश्विक महामारी से बचाव में भी नेहरू युवा केंद्र के अहम भूमिका है।उन्होंने नेहरू युवा केंद्र से जुड़े युवाओं से अपने -अपने स्तर पर सामाजिक दूरी एवं मास्क पहनने को लेकर प्रत्येक प्रखंड स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने की बात कही।
बैठक में नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक पवन कुमार ने बताया कि जिले में नेहरू युवा केंद्र के 44 वालंटियर सक्रिय हैं।इसके साथ ही जिले में 338 यूथ क्लबों के माध्यम से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किए जाते हैं।जिनका मुख्य उद्देय युवाओं को कौशल विकास की तरफ मोड़ना है।युवाओं को कॅरियर के लिए शिक्षा के साथ ही खेल,संस्कृति विकास के लिए कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।
बैठक में नेहरू युवा केंद्र सलाहकार समिति से जुड़े सदस्यों ने अपने अपने सुझाव दिए।

बैठक में इनकी रही उपस्थिति

नेहरू युवा केंद्र की जिला सलाहकार समिति की बैठक में उपायुक्त के अलावा उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर,डीआरडीए निदेशक स्मिता टोप्पो,जिला योजना पदाधिकारी शाहिद अहमद,नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक पवन कुमार सहित सलाहकार समिति की सभी सदस्य उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: