December 4, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

केंद्र व राज्य सरकार अपने रवैए में सुधार नहीं किया तो पार्टी पूरे झारखंड में बड़ी लाड़ाई में जाएगी: भाकपा माले

धनबाद:- भाकपा माले के राज्य स्तरीय कार्यक्रमों के तहत 19 अक्टूबर को निरसा प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर भाकपा माले की ओर से एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया गया। वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार के किसान-मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ व कॉरपोरेट पक्षीय फासीवादी राजनीतिक और संविधान, लोकतंत्र पर हमले के खिलाफ व झारखंड सरकार की चुनाव में किए गए घोषणाओ के मुद्दों पर ढुलमुल रवैए के खिलाफ भाकपा माले के राज्य स्तरीय कार्यक्रमों के तहत प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर एक दिवसीय धरना व प्रदर्शन किया गया है। और इसके माध्यम से आह्वान किया गया कि केंद्र व राज्य सरकार अपने रवैए में सुधार नहीं किया तो माले पूरे झारखंड में बड़ी लाड़ाई में जाएगी। अध्यक्षता नागेन्द्र कुमार व संचालन हरेन्द्र सिंह ने किया। धरना-प्रदर्शन के माध्यम से 13 सूत्री मांग पत्र बीडीओ व सीओ को दिया गया।
माले द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में कहा कि किसानों की न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी किया जाए। कृषि क्षेत्र के हर प्रखंड में मंडी और कोल्ड स्टोरेज का निर्माण किया जाए। ऑनलाईन जमीन के रसीद काटने में हो रही गडबड़ी को तत्काल ठीक किया जाए।गैरमजरूआ, सरकारी जमीन को गरीबों में वितरण और उसके रसीद काटा जाए। वनाधिकार पट्टे मुहैया कराई जाए। हर विस्थापित ग्रामीणों को उचित मुआवजा और नौकरी दिया जाए। घने जंगलों में उत्खनन पर रोक लगाई जाए। युवाओं को रोजगार मुहैया कराई जाए। नहीं तो वेरोजगारी भत्ता-10 हजार रुपये दिया जाए। हर गरीब को राशन कार्ड की गारंटी किया जाए। बालू घाटो को तत्काल बंदोबस्त किया जाए। मनरेगा मजदूरों को साल में दो सौ दिन काम के गारंटी करों और न्यूनतम मजदूरी 500/-रूपेया दिया जाए।
तमाम मानदेय कर्मियों को स्थाई किया जाए। झारखंड के समाज सेवी स्टैन स्वामी को बिना शर्त रिहा किया जाए। इस अवसर पर माले नेता नागेन्द्र कुमार, मनोरंजन मलिक, हरेन्द्र सिंह, जगदीश शर्मा, बीपीन मंडल, अखिलेश्वर झा, असीम घोष, जितेन्द्र शर्मा, संजीत राउत, सत्येन्द्र चौहान, मुन्ना चौहान, गणेश महतो, जमालूदीन, बजरंगी पासवान, राहुल कुमार, राजन कुमार, सीमा देवी, दया देवी, अनिता देवी, मीना देवी, रामाशिश नोनिया आदि अन्य उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: