October 20, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आज से बहाल हुई तेजस एक्सप्रेस ट्रेन सेवा, नवरात्रि कर रहे यात्रियों को मिलेगी यह खास सेवा

नई दिल्ली:- करीबन 8 माह के पश्चात आज नवरात्री के पहले दिन तेजस एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा फिर से बहाल हो गयी है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से 19 मार्च से इन ट्रेनों का परिचालन बंद किया गया था। बता दें कि लखनऊ-नई दिल्ली और अहमदाबाद मुंबई के मध्य चलने वाली यह भारत की पहली प्राइवेट ट्रेन है। इस ट्रेन का संचालन आईआरसीटीसी करती है।
नवरात्री के पूर्व दिन त्योहारों के मौसम में इस ट्रेन को प्रारम्भ किया गया है तो इसमें भीड़ जुटने की भी संभावना है। इसे लेकर गाइडलाइन जारी करते हए IRCTC ने कहा कि इस बार कोरोना को लेकर तेजस ट्रेन में कार्य करने वाले कर्मचारियों को खास तौर पर प्रशिक्षित किया गया है। ताकी कर्मचारी को लेकर जारी किये गये प्रोटोकॉल का पालन अच्छे ढंग से हो यह सुनिश्चित कर पाए। इसके सिवा यात्री और कर्मचारियों की सुरक्षा सर्वोपरि रखी जाएगी।

नवरात्री कर रहे लोगों के लिए खास सुविधा

तेजस एक्सप्रेस ट्रेन में नवरात्री की पूजा कर रहे लोगों हेतु खास सुविधा प्रदान की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि तेजस ट्रेनों में आज से यात्रियों को IRCTC के जरिए फल भी उपलब्ध कराया जाएगा। बता दें कि त्योहारी सीजन के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने 5 और पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। रेलवे की माने तो, ये विशेष आरक्षित ट्रेनें राजेंद्रनगर तथा हावड़ा, गुवाहाटी और कोलकाता, आनंद विहार और भागलपुर, जम्मू तवी और भागलपुर एवं गुवाहाटी एवं सिकंदराबाद के मध्य चलेंगी। असम तथा बंगाल के बीच चलने वाली ट्रेन 02518 गुवाहाटी-कोलकाता स्पेशल 21 अक्टूबर से 28 नवंबर के मध्य चलेगी। यह ट्रेन हर बुधवार और शनिवार को रात 21:00 बजे गुवाहाटी से रवाना होगी एवं अगले दिन 15:00 बजे कोलकाता पहुंचेगी। वापसी में 02517 कोलकाता- गुवाहाटी स्पेशल 22 अक्टूबर से 29 नवंबर तक चलेगी। इस दौरान हर वीरवार और रविवार को यह ट्रेन रात 21:40 बजे कोलकाता स्टेशन से रवाना होगी और अगले दिन 15:55 बजे गुवाहाटी पहुंचेगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: