November 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नारी निकेतन में मानसिक स्वास्थ्य मूल्यांकन शिविर का आयोजन

रांची:- नर्व एंड मांइड एवं चैरिटेबल चामस के तत्वावधान में शनिवार को कांके ब्लॉक स्थित नारी निकेतन में मानसिक स्वास्थ्य मूल्यांकन शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान नारी निकेतन में आश्रित महिलाओं की स्वास्थ्य मूल्यांकन की गई। मौके पर मुख्य रूप प्रोफेशनल कांग्रेस कमिटी के प्रदेश अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल मौजूद थे। शिविर के दौरान नारी निकेतन में आश्रित लोगों की हालचाल लेते हुए उन्हें उचित परामर्श भी दिया गया।
इस मौके पर श्री जायसवाल ने कहा कि नर्व एंड मांइड एवं चैरिटेबल चामस लगातार मानसिक स्वास्थ्य मूल्यांकन शिविर लगाकर लोगों को लाभान्वित करते आ रही है जो काफी प्रशंनीययोग है। उन्होंन कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की जो भी योजनां इस क्षेत्र के लिए चल रही है, नारी निकेतन को मिलनी चाहिए, अगर किसी कारणवश फंड मिलना बंद हुआ है तो इसके लिए राज्य सरकार से मिलकर बात किया जाएगा तथा सरकार को ध्यानकेन्द्रीत की जाएगी।
श्री जायसवाल ने नारी निकेतन की संचालक से बातचीत किया जिसमें बताया गया कि राज्य सरकार से हमलोगों को बहुत ही उम्मीद है। आज नारी निकेतन में राज्य भर से 27 असहाय, गरीब महिलाएं आश्रित है, जिनका हर दैनिक चीज का ख्याल रखती है। आज नारी निकेतन को फंड की कमी हो रही है, इसकी कमी होने से हमलोगों को उचित देख-भाल करने में असहज महसूस हो रही है। पिछले दो वितीय वर्ष 19-20 एवं 2020-21 से केन्द्र व राज्य सरकार से कोई सहयोग नहीं मिल पा रहा है। सरकार से हमें पूरी उम्मीद है कि नारी निकेतन को अवश्य ध्यान देगी ताकि यहां आश्रित महिलाओं का उचित ख्याल रख सकें।
नर्व एंड मांइड एवं चैरिटेबल चामस ने कहा कि हमार प्रयास रहता है कि मानसिक स्वास्थ्य मूल्यांकन शिविर के माध्यम से नारी निकेतन के आश्रित महिलाओं को लाभ मिल सके। जहां तक संभव हो हमारी संस्था नारी निकेतन के लिए कार्य करेगी तथा अपना योगदान देते रहेगी।
इस मौके पर मुख्य रूप से प्रोफेशनल कांग्रेस के उपाध्यक्ष डॉ सुयश सिन्हा , ख्याति मुंजाल, डॉ निशा मिश्रा, अभिनय बक्शी ,कोमल कृति, अनिल सिंह ,अमरजीत सिंह, राजीव चौरसिया ,प्रेम कुमार, आयुष अग्रवाल ,पुनीत कुमार मौजूद थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: