October 20, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जेट एयरवेज को मिले नए मालिक, कालरॉक और मुरारी लाल जालान वाले कंसोर्टियम ने जीती बोली

नई दिल्ली:- कर्ज के संकट में फंसी एयरलाइंस कंपनी जेट एयरवेज को नए मालिक मिल गए हैं। लंदन के कालरॉक कैपिटल और संयुक्त अरब अमीरात के निवेशक मुरारी लाल जालान वाली कंसोर्टियम अब जेट एयरवेज की नई मालिक होगी। जेट एयरवेज को कर्ज देने वाली क्रेडिटर्स कमिटी ने इसकी मंजूरी दे दी है। इसी के साथ जेट एयरवेट के एक बार फिर उड़ने की उम्मीदें बढ़ गई हैं।
एयरलाइन ने स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया, ‘आज यानी 17 अक्टूबर 2020 को ई-वोटिंग पूरी हो गई है और कमिटी ऑफ क्रेडिटर्स ने कोड के सेक्शन 30(4) के तहत मुरारीलाल जालान और फ्लोरिएन फ्रिट्श (Florian Fritsch) का रेज्योलूशन प्लान मंजूर कर लिया है।’

दो कंसोर्टियम से मिली बोलियां

जेट एयरवेज को दो कंसोर्टियम से बोलियां मिली थीं, जिनमें से एक यूके बेस्ड कालरॉक कैपिटल और यूएई के आंत्रप्रेन्योर मुरारी लाल जालान और दूसरी हरियाणा की फ्लाइट सिमुलेशन टेक्नीक सेंटर (FSTC), मुंबई स्थित बिग चार्टर और अबू धाबी की इंपीरियल कैपिटल इंवेस्टमेंट्स एलएलसी थी।

अप्रैल 2019 में बंद हुआ था कामकाज

बता दें कि जेट एयरवेज का कामकाज अप्रैल 2019 में बंद हुआ था। एक साल से ज्यादा लंबे वक्त के बाद लेंडर्स ने जेट एयरवेज को रिवाइव और ऑपरेट करने के लिए किसी का प्रपोजल स्वीकार किया है। नरेश गोयल की यह एयरलाइन कंपनी का कैश खत्म हो गया था जिसके कारण इसका कामकाज बंद करना पड़ा था।

Recent Posts

%d bloggers like this: