October 23, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भाजपा ने बसंत पर लगाया तथ्य छुपाने का आरोप, झामुमो ने कहा- लुईस को हार का डर

दुमका:- झारखंड की दुमका सीट पर होने वाल उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार डॉ. लुईस मरांडी ने शनिवार को चुनाव आयोग के समक्ष दायर हलफनामे में तथ्य छुपाने के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) उम्मीदवार बसंत सोरेन का नामांकन रद्द करने की मांग की है। डॉ. मरांडी ने निर्वाचन पदाधिकारी सह अनुमंडल अधिकारी महेश्वर महतो से इस संबंध में शिकायत दर्ज की। उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त के कार्यालय को शिकायत की एक प्रति भी भेजी है।
भजपा प्रत्याशी ने दावा किया कि झामुमो उम्मीदवार बसंत सोरेन ने अपने नाम पर केवल 56 डिसमिल जमीन दिखाई है, लेकिन उन्होंने जिस प्लॉट का विवरण दिया है उसकी संख्या सही नहीं है। वहीं, उनके धनबाद जिले के काशीटांड़ में 1.51 एकड़ जमीन का जिक्र नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि उक्त तथ्यों की छुपाने के लिए चुनाव आयोग से उनके नामांकन को रद्द करने की मांग की है।
दूसरी ओर, झामुमो के केंद्रीय महासचिव विजय कुमार सिंह ने डॉ. मरांडी के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उप चुनाव में निश्चित हार से घबराकर भाजपा उम्मीदवार इस तरह के बेबुनियाद आरोप लगा रही हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के दावे सच्चाई से बहुत दूर थे। उन्होंने दावा किया कि इस बार झामुमो रिकॉर्ड अंतर से सीट जीतेगी क्योंकि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा किए गए कार्यों की लोग सराहना कर रहें हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: