October 31, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राजग को बहुमत मिलने से खत्म हुआ राम जन्मभूमि विवाद : नड्डा

नवादा:- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को अपार बहुमत मिलने का नतीजा है कि अनुच्छेद 370, राम जन्मभूमि विवाद और तीन तलाक जैसी कुरीतियों को समाप्त किया जा सका।
श्री नड्डा ने शुक्रवार को यहां हिसुआ में भाजपा प्रत्याशी अनिल सिंह के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 में 39 सीटें तथा पूरे देश से मिले अपार बहुमत का नतीजा है कि अभिन्न भारत के निर्माण में बाधक रहे संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 (ए) के प्रावधानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी ने समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा कि इस अनुच्छेद के प्रावधानों को खत्म करने से जम्मू-कश्मीर और देश के शेष हिस्से की बीच की दूरियां समाप्त हुई हैं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने वर्षों तक राम जन्मभूमि विवाद का हल ढूंढने का प्रयास ही नहीं किया लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में राजग को मिले प्रचंड बहुमत और श्री नरेंद्र मोदी के दुबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद ही अयोध्या में वर्षों से लंबित राम जन्मभूमि विवाद का हल ढूंढ लिया गया। उन्होंने कहा कि अब वहां भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है।
श्री नड्डा ने कहा कि इतना ही नहीं धर्मनिरपेक्षता के नाम पर देश में तीन तलाक से मुसलमान महिलाओं के शोषण की परंपरा बरकरार थी। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती किसी सरकार ने इसे समाप्त करने की हिम्मत नहीं दिखाई। लेकिन, केंद्र की मोदी सरकार ने इसे समाप्त कर मुसलमान महिलाओं को राहत दी है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि चीन का मुकाबला करने के लिए भारतीय सेना हर दृृष्टिकोण से सक्षम है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले छह सालों में अरुणाचल प्रदेश से लद्दाख तक सड़क का निर्माण कराया है।
श्री नड्डा ने बिहार की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर हमला बोला और कहा कि राजद सरकार में राज्य में जंगलराज कायम हुआ था लेकिन आज राजद के नेता विकास की बात कर रहे हैं। बिहार में विकास तो प्रधानमंत्री श्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रयासों से ही संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में मुख्यमंत्री श्री कुमार ने गरीबों और जरूरतमंदों की मदद के लिए 1141 करोड़ रुपये उनके बैंक खाते में अंतरित कराया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: