October 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

11 साइबर अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 22 मोबाइल, 36 सिमकार्ड, लैपटाॅप व 30 हजार नकद बरामद

देवघर:- झारखंड के देवघर जिले की पुलिस को साइबर अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान मेंबुधवार को एक और बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने 11 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने के साथ ही उनसभी के पास कई मोबाइल, सिमकार्ड, लैपटाॅप, पासबुक, एटीएम और नकद राशि जब्त किये गये है।
देवघर के पुलिस अधीक्षक अश्विनी सिन्हा ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पुलिस को लगातार यह सूचना मिल रही थी कि देवीपुर और जसीडीह थाना क्षेत्र से कुछ साइबर अपराधी बैंक अधिकारी बनकर, ओटीपी हासिल कर या पे फोन और अन्य जानकारी हासिल कर लोगों को ठगने की कोशिश कर रहे है। इस सूचना पर दो अलग-अलग टीमों का गठन किया गया और दोनों थाना क्षेत्रों के विभिन्न मांगों में छापेमारी कर 11 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि इन सभी की गिरफ्तारी जसीडीह थाना क्षेत्र के राजाडीह और धाबातांड़ गांव में तथा देवीपुर थाना क्षेत्र के ढकधका गांव से हुई।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने 22 मोबाइल, 36 सिमकार्ड, एक पासबुक और 14 एटीएम, एक लैपटाॅप तथा 30 हजार नकद बरामद किये गये है। उन्होंने बताया कि ये अपराधी अपने फर्जी मोबाइल के जरिये फर्जी बैंक अधिकारी बन ग्राहकों से उनके खाते का डिटेल हासिल कर रुपये की ठगी कर रहे थे। इतना ही नही ये सभी गूगल पर विभिन्न वालेट के जरिये प्रलोभन देकर ग्राहकों से ओटीपी हासिल कर ठगी करते हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: