October 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हाथरस कांड: पीड़िता के तीनों भाइयों से फिर होगी पूछताछ, CBI ने भेजा समन

लखनऊ:- योगी सरकार के हाथरस पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए सीबीआई जांच की संस्तुति की थी। उस पर संज्ञान लेते हुए सीबीआई की टीम मंगलवार मौके पर पहुंची टीम ने मौका मुआयना किया। अब केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) की टीम पीड़िता के तीनों भाइयोंसे एक बार फिर से पूछताछ करेगी। बुधवार को समन जारी करके सीबीआई ने पीड़िता के तीनों भाइयोंको पूछताछ के लिए बुलाया है। कथित गैंगरेप और हत्या के मामले की जांच के लिए सीबीआई मंगलवार को पीड़िता के भाइयों से घंटों पूछताछ कर चुकी है।
सीबीआई की टीम मंगलवार को मौका-ए-वारदात यानी बाजरे के खेत में गई और वारदात का नाट्य रूपांतरण करने के साथ-साथ मृतका के भाई से लंबी पूछताछ की।इसके अलावा टीम उस जगह पर भी गई, जहां लड़की के शव का अंतिम संस्कार किया गया था। बाद में, सीबीआई टीम लड़की के भाई को अपने साथ हाथरस गेट थाना क्षेत्र में कृषि निदेशक कार्यालय स्थित अपने अस्थायी कैम्प कार्यालय ले गई और वहां उससे कई घंटे तक पूछताछ की। बाद में उसे घर पर छोड़ दिया गया।

आरोपियों से भी सीबीआई करेगी पूछताछ

यूपी सरकार ने हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में गत 14 सितंबर को एक दलित लड़की से कथित तौर गैंगरेप के बाद हत्या मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। केन्द्र सरकार ने पिछले हफ्ते सीबीआई जांच की अधिसूचना जारी की थी। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई, कोर्ट से चारों आरोपियों की कस्टडी की मांग करेगी और उनसे पूछताछ करेगी।
अगले कुछ हफ्ते हाथरस में ही रहेगी सीबीआई टीम
हाथरस के एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि सीबीआई टीम ने जांच के दौरान जुटाए गए सबूतों और केस डायरी सहित केस से जुड़े डॉक्युमेंट्स मांगे थे। वहीं एक सीनियर पुलिसकर्मी ने बताया कि जांच के लिए सीबीआई के 15 अधिकारियों के अगले कुछ हफ्ते हाथरस में रहने की संभावना है।

Recent Posts

%d bloggers like this: