October 19, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

WHO ने आरोग्य सेतु App की सराहना की, कहा – भारत के स्वास्थ्य विभाग की अहम मदद, 1 करोड़ पचास लाख लोग…

नई दिल्ली:- आरोग्य सेतु एप के लॉन्च होने के कुछ ही समय में करोड़ोंं लोगों ने इसे डाउनलोड किया था। सरकार का यह एप लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे और जोखिम का आकलन करने में मदद करता है। दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस एडनॉम गेब्रियेसस ने भारत के प्रयासों की सराहना की है। लोगों द्वारा आरोग्य सेतु ऐप के इस्तेमाल करने को महानिदेशक ने सही बताते हुए कहा कि इससे सार्वजनिक स्वास्थ्य विभागों को कोरोना के संभावित क्लस्टर्स के बारे में पूर्नानुमान लगाने में मदद की और इसी क्रम में जांच का दायरा भी बढ़ा। उन्होंने कहा कि इससे स्वास्थ्य विभाग को बड़ी मदद मिली।
गेब्रियेसस ने कहा, ‘भारत में आरोग्य सेतु ऐप को 1 करोड़ पचास लाख लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया है। साथ ही इससे कोरोना के मरीजों के क्लस्टर्स का पूर्वानुमान भी मिल सकता है।
लगातार 10 दिनों से मृतक संख्या 1,000 से नीचे
बता दें देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों का आंकड़ा 71 लाख 75 हजार 881 हो गया है। और ठीक हुए मरीजों की संख्या 62 लाख के पार हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी आंकड़ों के अनुसार यह जानकारी सामने आयी है। मंगलवार को देश में लगातार पांचवें दिन कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या नौ लाख से नीचे रही। देश में लगातार पांचवें दिन संक्रमण के 75,000 से कम नए मामले सामने आए और लगातार 10 दिनों से मृतक संख्या 1,000 से नीचे रही।
भारत में 17 सितंबर को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 97,894 मामले सामने आये थे। नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, देश में वर्तमान में कोरोना वायरस के 8,38,729 मरीजों का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 11.69 प्रतिशत है। कोविड-19 के मामले में मृत्यु दर 1.53 प्रतिशत है।

Recent Posts

%d bloggers like this: