October 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

SBI की ऑनलाइन बैंकिंग सेवा पड़ी ठप, लेकिन ATM कर रहे हैं काम

नई दिल्ली:- भारत के बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं आज ठप हो गई हैं। बैंक ने एक ट्वीट में इसकी सूचना प्रदान की है। हालांकि एटीएम और पीओएस मशीनें अप्रभावित हैं। बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि हम अपने ग्राहकों से प्रार्थना करते हैं कि वे हमारे साथ बनें रहिए। बहुत शीघ्र ही सामान्य सेवा फिर से प्रारम्भ हो जाएगी।
बैंक के मुताबिक कनेक्टिविटी इश्यू की वजह से ग्राहकों को ऑनलाइन बैंकिंग सर्विसेज को उपयोग करने में परेशानी आ रही है। किन्तु आप ATM से पैसे निकाल सकते हैं एवं कार्ड से शॉपिंग कर सकते हैं।
एसबीआई ने आगे बताया कि सेवाओं को दोपहर से पूर्व बहाल कर दिया जाएगा। अनेक एसबीआई ग्राहकों ने ग्लिच के संबंध में माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर सूचित किया है। SBI के YONO ऐप उपयोगकर्ता भी ऐप के जरिए अपने खातों को उपयोग करने में समर्थ नहीं हैं।
एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा है कि बैंक को ट्विटर पर पोस्ट करने के बजाय यह अहम नोटिस सभी ग्राहकों को एसएमएस के जरिए भेजा जाना चाहिए था। जानकारी के मुताबिक, एसबीआई की मौजूदगी 30 से अधिक देशों में है। SBI के 6.6 करोड़ से अधिक ग्राहक मोबाइल बैंकिंग और ATM की सुविधा का उपयोग करते हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: