October 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने सभी निजी अस्पतालों के साथ बैठक की बेड की उपलब्धता, आईसीयू, वेंटीलेटर समेत अन्य सुविधाओं की जानकारी ली

रांची:- रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने सोमवार को रांची के सभी निजी अस्पताल संचालकों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान ऐसे सभी अस्पताल जहां कोविड19 से संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए एडमिट किए जाने संबंधित सामीक्षा की गई। उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने सभी संबंधित अस्पतालों को अस्पताल में बेड की उपलब्धता, ओ2 बेड की उपलब्धता, आईसीयू, वेंटिलेटर इत्यादि संबंधी सुविधा की जानकारी फेसिलिटी एप्प पर प्रतिदिन अपलोड करने का निदेश दिया। इसके अतिरिक्त अस्पताल में दाखिल हो रहे कोविड19 मरीजों एवं अस्पताल से छुट्टी लेने वाले मरीजों का आंकड़ा डेली बेसिस पर अपडेट करने का निदेश दिया।
बैठक के दौरान बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले अस्पतालों के खिलाफ़ कारण बताओ नोटिस जारी करने का निदेश दिया गया। साथ ही, वैसे अस्पताल जिन्होंने फैसिलिटी एप्प पर डेटा अपडेट करने में ढिलाई बरती है, उन्हें तुरंत अपडेशन में सुधार करने का निदेश दिया गया।
बैठक के दौरान उपस्थित अनुमण्डल पदाधिकारी बुंडू उत्कर्ष गुप्ता ने कहा, “फैसिलिटी एप्प पर डेटा अपडेट करने संबंधित कई बैठक पूर्व में भी आमंत्रित की गई है। इसके बावजूद कई अस्पताल फैसिलिटी एप्प पर डेटा अपडेट नहीं कर रहे हैं, जिसे हल्के में नहीं लिया जाएगा।“
अनुमण्डल पदाधिकारी उत्कर्ष गुप्ता ने कहा कि, आर्किड हॉस्पिटल में 45 प्रतिशत आंकड़ा ही अपडेट किया गया है, जिसकी वजह से हमारे जिला के आंकड़े खराब हो रहे हैं। जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। “फैसिलिटी एप्प की निगरानी के लिए ग्रुप बनाए गए हैं जिसमें डेटा अपडेट्स की सूचना जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी द्वारा डेली बेसिस पर जारी की जाती है। इसके बाद सभी प्राइवेट अस्पताल के प्रबंधकों की यह जिम्मेदारी है कि वह ख़ुद इसकी जिम्मेदारी लें और सतर्कता से सही-सही जानकारी साझा करें।“ बैठक के दौरान अनुमण्डल पदाधिकारी बुंडू श्री उत्कर्ष गुप्ता सहित सभी संबंधित इंसिडेंट कमांडर, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी रांची एवं विभिन्न निजी अस्पतालों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: