October 23, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिहार विधान परिषद (कोशी स्नातक) निर्वाचन 2020 के निमित्त कार्यशाला आयोजित

किशनगंज:- जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी किशनगंज डॉ आदित्य प्रकाश के निदेशानुसार बिहार विधान परिषद (कोशी स्नातक) निर्वाचन 2020 के निमित्त स्वच्छ,निष्पक्ष और पारदर्शी निर्वाचन हेतु मतदान पदाधिकारियों ,कर्मियो , दंडाधिकारियों और माइक्रो ऑब्ज़र्वर का प्रथम प्रशिक्षण सोमवार को जिला परिषद सभागार,किशनगंज में प्रशिक्षण कोषांग के द्वारा दिया गया। उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिलाधिकारी स्वयं उपस्थित होकर सभी पीठासीन पदाधिकारी,मतदान पदाधिकारी और माइक्रो ऑब्ज़र्वर को संबोधित किए।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह -जिलाधिकारी ने बताया कि विधान परिसद का चुनाव बैलेट पेपर के द्वारा संपन्न होता है।सभी पदाधिकारी अपने कर्तव्य और दायित्व को भली भांति समझ ले और शांतिपूर्ण मतदान में जिम्मेदारीपूर्ण कर्तव्य निर्वहन करें।
मौके पर बैलेट बॉक्स के ग्रीन पेपर सील की प्रक्रिया दिखाई गई और बताया गया कि ससमय मतदान सामग्री प्राप्त कर लें और मतदान के बाद पूर्णिया स्थित स्ट्रांग रूम में बैलेट पेपर सुरक्षित रूप से जमा कराना सुनिश्चित करें। दिनांक 22/10/2020को बिहार विधान परिषद के कोशी स्नातक निर्वाचन के निमित्त आठ(8) बूथ किशनगंज जिलांतर्गत बनाए गए है। प्रत्येक प्रखंड में एक एक और अनुमंडल कार्यालय में एक बूथ बनाए गए है।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि प्रशिक्षण में बताए गए प्रक्रिया, नियम ,अनुदेश के आलोक में पीठासीन पदाधिकारी बैलेट पेपर के पीछे बैंगनी स्केच पेन से हस्ताक्षर और ग्रीन पेपर सील पर हस्ताक्षर करना सुनिश्चित करेंगे। पीसीसीपी के रूप में प्रतिनियुक्ति पदाधिकारी निर्वाचन के दिन क्षेत्र में भ्रमणशील रहें।
जिलाधिकारी ने बताया कि विधान परिषद निर्वाचन के निमित्त जोनल मैजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति और हेल्पलाइन नंबर भी जिला स्तर से जारी किया जा रहा है।
आज के प्रशिक्षण में सभी पदाधिकारी को विस्तृत प्रशिक्षण सहित मार्गदर्शिका,नियम और अनुदेश उपलब्ध कराया गया।
द्वितीय प्रशिक्षण दिनांक 16/10/2020 को दिया जाएगा ।
विदित हो कि बिहार विधान परिषद निर्वाचन अन्तर्गत कोशी स्नातक क्षेत्र के लिए मतदान की तिथि दिनांक 22/10/2020 को निर्धारित है।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: