October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

.. उप चुनाव में विपक्ष के हर गेंद का जवाब छक्का मारकर दिया जायेगा : हेमंत

दुमका:- झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य की मुख्य विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मुद्दा विहीन बताते हुए दावा किया कि विपक्ष जैसा भी गेंद फेंकेगी, हर गेंद का जवाब छक्का मार कर दिया जयेगा।
श्री सोरेन महागठबंधन के सहयोगी दलों के नेताओं के साथ सोमवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) प्रत्याशी और अपने छोटे भाई बसंत सोरेन का नामांकन पर्चा दाखिल कराने के लिए हवाई मार्ग से दुमका पहुंचे और पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह वर्धन किया।
मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष की अहम भूमिका है। उनका सम्मान होना चाहिए लेकिन राज्य में विपक्ष के पास कोई मुद्दा ही नहीं है। कोराना काल में भी हाल में आहूत विधानसभा के सत्र में विपक्ष जनता की समस्याओं पर आधारित मुद्दे को सदन में नहीं उठा कर विपक्ष की अहम भूमिका निभाने में विफल रहा। उन्होंने कहा कि झारखंड में विपक्ष अपना पूरा वजूद खो चुका है।
श्री सोरेन ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा झामुमो पर घर भरने को लेकर लगाये जा रहे आरोप के जवाब में कहा कि भाजपा ..खिसियाई बिल्ली खम्भा नोचे.. कहावत को चरितार्थ कर रही है। उन्होंने एक सवाल के जबाव में कहा कि भाजपा के लोग बीते पांच साल तक झामुमो का सूपड़ा साफ करने का अभियान चलाते रहे लेकिन जनता ने उन्हें जवाब दे दिया है। वे भाजपा के नस-नस और रग- रग से वाकिफ हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि दुमका और बेरमो के उप चुनाव को लेकर चुनावी मैदान सज रहा है। विपक्ष जैसा भी गेंद फेंकेगी, हर गेंद का जवाब छक्का मारकर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश की व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया है। किसान नीति से किसान आहत हैं। भाजपा की बातों में कितनी सच्चाई है जनता जानती है। इसी क्रम में उन्होंने दावा किया कि दुमका और बेरमो समेत दोनों सीटों पर महागठबंधन के प्रत्याशी रिकाॅर्ड मतों से विजयी होंगे। उन्होंने बिहार चुनाव के सवाल पर दावा किया कि बिहार विधानसभा के चुनाव में भी भाजपा धराशायी होगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: