October 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नरेंद्र मोदी ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण के सपनों को पूरा किया : नड्डा

पटना:- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया और गवर्नेंस में पारदार्शिता लाकर महान समाजवादी नेता लोकनायक जयप्रकाश नारायण के सपनों को पूरा किया है। बिहार में भाजपा की ओर से विधानसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद करने पहुंचे श्री नड्डा ने रविवार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण के यहां कदमकुआं स्थित घर में उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पत्रकारों से कहा, मुझे लोकनायक के नेतृत्व में वर्ष 1974 में शुरू हुई ‘संपूर्ण क्रांति’ में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त है। श्री नारायण का सपना था कि शिक्षा, समाज, राजनीति समेत सभी क्षेत्रों में पूर्ण बदलाव हो।” नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया और गवर्नेंस में पारदार्शिता लाकर महान समाजवादी नेता लोकनायक जयप्रकाश नारायण के सपनों को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि अपने छह वर्ष के कार्यकाल में श्री मोदी ने विश्व मंच पर भारत को मजबूती के साथ स्थापित किया है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “मेरे लिए अपार खुशी की बात है कि लोकनायक की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने का मुझे अवसर प्राप्त हुआ है। आज जेपी आंदोलन में कंधे से कंधा मिलाकर चले लोगों के लिए महान दिन है। इस आंदोलन के कई नेता आज राजनीति में उच्च स्थान पर पहुंचकर व्यापक रूप से देश के लोगों की सेवा कर रहे हैं।”
श्री नड्डा ने अपने छात्र जीवन में जेपी आंदोलन का सहभागी बनने के दिनों का स्मरण किया। साथ ही उन्होंने समाज की सेवा में जीवन अर्पण करने वाले महान समाजवादी नेता नानाजी देशमुख को याद करते हुए कहा कि संयोगवश 11 अक्टूबर को ही उनका भी जन्मदिन मनाया जाता है।
भाजपा अध्यक्ष ने दिल्ली से पटना पहुंचने के बाद सबसे पहले पटना जंक्शन के निकट प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के पक्ष में आज ही गया में जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Recent Posts

%d bloggers like this: