October 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जीतन राम मांझी की पार्टी हम ने जारी की 15 स्टार प्रचारकों के नाम

पटना:- महागठबंधन छोड़कर एनडीए का दामन थामने वाले जीतनराम मांझी की पार्टी हम ने 15 स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को भेज दी है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की पार्टी की तरफ से उनके प्रवक्ता दानिश रिजवान ने बताया कि हमारे 15 स्टार प्रचारकों के नाम चुनाव आयोग को भेजे गये हैं। चुनाव आयोग ने कोविड को देखते हुए राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों की संख्या कम कर दी है। आयोग ने मान्यता प्राप्त दलों को 40 की जगह 30 और गैर मान्यता प्राप्त दलों को 20 की जगह 15 स्टार प्रचारकों को ही अनुमति दी है। लेकिन इसके लिए सूची जमा करने की अवधि बढ़ा दी है। पहले अधिसूचना के सात दिन के अंदर सूची देनी थी अब यह दस दिन कर दी गई है। प्रचार शुरू करने के 48 घंटे पहले प्रशासन को सूचना देनी होगी।
कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में सेनिया, राहुल, मनमोहन व प्रियंका भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी बाड्रा भी बिहार चुनाव में प्रचार को आएंगी। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी महागठबंधन उम्मीदवारों का प्रचार करेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेनुगोपाल ने चुनाव आयोग को बिहार चुनाव के स्टार प्रचारकों की जो सूची भेजी है उनमें इन प्रमुख नेताओं का भी नाम है। पार्टी की ओर से बिहार चुनाव के लिए 30 वरीय नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया गया है। सूची में सोनिया गांधी के बाद मनमोहन सिंह का नाम है। राहुल गांधी स्टार प्रचारकों की सूची में तीसरे नम्बर और प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम छठे नम्बर पर हैं।
कांग्रेस की सूची के अनुसार चौथे नम्बर पर मीरा कुमार और पांचवे नम्बर पर गुलाम नबी आजाद हैं। इसके अलावा जिन नेताओं को पार्टी ने स्टार प्रचारक की सूची में डाला है उनमें शक्ति सिंह गोहिल, कैप्टन अमरेन्द्र सिंह, भूपेष भगत, तारिक अनवर, रणदीप सिंह सूरजेवाला, शकील अहमद, शत्रुघ्न सिन्हा, निखिल कुमार, सचिन पायलट, प्रमोद तिवारी, अखिलेश प्रसाद सिंह, मोहम्मद जावेद, राज बब्बर, कीर्ति आजाद, संजय निरुपम, उदित राज, इमरान प्रतापगढ़ी, प्रमचन्द्र मिश्रा, अनिल शर्मा, अजय कपूर आसैर विरेन्द्र सिंह राठौर शामिल हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: