October 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हाथरस गैंगरेप मामला: कल हाईकोर्ट में सुनवाई, गवाही के लिए पेश होगा बिटिया का परिवार

लखनऊ:- हाथरस में सामूहिक बलात्कार पीड़िता का परिवार 12 अक्तूबर को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के समक्ष प्रस्तुत होंगे। परिजन कड़ी सुरक्षा के बीच हाईकोर्ट जाएंगे। पुलिस ने उनकी सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए हैं। बिटिया का परिवार कड़ी सुरक्षा में आज लखनऊ के लिए रवाना हो सकता है। सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच सुनवाई करेगी।
गौरतलब है कि हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने बिटिया के मामले को स्वत: संज्ञान लिया था। अधिकारियों को 12 अक्तूबर को तलब किया गया है। वहां कुछ उच्चाधिकारियों के अलावा डीएम और एसपी को भी बुलाया गया था।
खबर के मुताबिक बिटिया का परिवार भी बुलाया गया था। हाईकोर्ट का यह संदेश खुद प्रभारी जिला जज पीड़ित परिवार से मिलकर दे गए थे। पीड़ित परिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच आज पुलिस यहां से लेकर जा सकती है और उसके बाद फिर वापस घर पर छोड़ेगी।
हाथरस पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया है कि प्रकरण के संबंध में लखनऊ हाईकोर्ट में 12 अक्तूबर को सुनवाई होनी है। पीड़ित के परिवार को सुरक्षित हाईकोर्ट तक पहुंचाने की जिम्मेदारी हमारी है। पर्याप्त पुलिस फोर्स के साथ इस परिवार को सुरक्षित वहां तक ले जाया जाएगा और फिर यहां तक वापस लाया जाएगा।
पुलिस, प्रशासन जुटा रहा साक्ष्य एकत्रित करने में
यहां के पुलिस और प्रशासन को भी इस मामले में अपना पक्ष हाईकोर्ट में 12 अक्तूबर को प्रस्तुत करना है। ऐसे में अधिकारी पूरे दिन इसकी तैयारी में जुटे रहे। प्रशासन को अपनी ओर से वहां जवाब दाखिल करना है। डीएम और एसपी की वहां पेशी है।
अपने पक्ष में प्रशासन साक्ष्य एकत्रित कर रहा है। प्रशासन उन साक्ष्यों को एकत्रित कर रहा है कि किस परिस्थिति में शव का अंतिम संस्कार कराया गया। प्रशासन शुरू से ही यह दावा कर रहा है कि शव का अंतिम संस्कार परिजनों की सहमति से किया गया है। इस मामले में अन्य तथ्य भी एकत्रित किए जा रहे हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: