October 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विधानसभा चुनाव में भाकपा प्रत्याशी खर्च करेंगे 50 लाख से एक करोड़ रुपए

बेगूसराय:- चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के लिए नगद खर्च की न्यूनतम राशि दस हजार और अधिकतम 28 लाख रुपया तय किया है। इसके लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी को दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी राजनीतिक दल प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर चुनावी खर्च समेत तमाम पहलुओं की जानकारी दे दी है। लेकिन चुनाव इतना में नहीं होता है, प्रत्याशी एक करोड़ और उससे भी अधिक खर्च करते हैं। इसका खुलासा किया है अपने को सबसे गरीब पार्टी कहने वाली भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के बछवाड़ा से घोषित प्रत्याशी पूर्व विधायक अवधेश राय ने।
अवधेश राय द्वारा किए गए खुलासे का वीडियो वायरल होते ही विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा घोषित प्रत्याशियों के बीच में सनसनी फैल गई। अवधेश राय अपने चुनाव में ना केवल 50 लाख से एक करोड़ तक का खर्च करने की बातें कही है। बल्कि राजद और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को खाने-पीने के लिए घूमने की बातें कही है। पूर्व विधायक के इस बयान की राजद एवं कांग्रेस नेताओं ने घोर निंदा की है तथा वीडियो को जमकर वायरल किया जा रहा है। वायरल वीडियो में उन्होंने एक बैठक में कहा है कि इस बार का चुनाव अन्य चुनाव से हटकर हो रहा है। जिसमें 50 लाख से एक करोड़ तक खर्च होंगे। अपने कार्यकर्ता भूखे रहकर भी नहीं बोलेंगे। लेकिन इस बार प्रचार में राजद और कांग्रेसी भी साथ रहेंगे। उसको खाने-पीने की आदत है, उसे नहीं खिलाने-पिलाने पर कल से नहीं जाएगा। इसलिए उसके खाने-पीने का हमेशा ध्यान रखें।
वीडियो वायरल होते ही रविवार को अहले सुबह से उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब शेयर किया जा रहा है तथा राजद एवं कांग्रेस के कार्यकर्ता जहां बखिया उधेड़ रहे हैं। वहीं अन्य दलों ने भी सवाल उठाए हैं तथा प्रशासन और चुनाव आयोग से इस पर संज्ञान लेने की मांग कर रहे हैं। आदर्श आचार संहिता उल्लंघन पर रोक लगाने के लिए चुनाव आयोग द्वारा विकसित सी-विजील ऐप पर भी मामले की शिकायत की गई है।

Recent Posts

%d bloggers like this: