October 20, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ट्रंप के इनकार के बाद 15 को वर्चुअल प्रेसीडेंशियल डिबेट रद्द, बाइडेन बोले पल-पल बदलता है उनका मन

वाशिंगटन:- अमेरिका में आगामी तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर 15 अक्टूबर को मियामी में मुख्य प्रतिद्वंद्वी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन के बीच वर्चुअल प्रेसीडेंशियल डिबेट होनी थी, लेकिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इसमें शामिल होने से मना करने के बाद इसे रद्द कर दिया गया है।
अमेरिका में प्रेसिडेंशियल डिबेट से जुड़े आयोग ने यह जानकारी दी है कि 15 अक्‍टूबर को कोई डिबेट नहीं होगी। सभी उम्मीदवारों ने उस दिन की अपनी योजनाओं के बारे में आयोग को सूचित कर दिया है। अब अगली और अंतिम प्रेसिडेंशियल डिबेट 22 अक्टूबर को नैशविल, टेनेसी में होगी। इससे पहले कोरोना से ठीक होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जो बाइडेन को ललकारते हुए कहा था कि मैं मियामी में होने वाले डिबेट के लिए पूरी तरह तैयार हूं और यह मजेदार होगा।
हालांकि अब डिबेट कमीशन ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए वर्चुअल डिबेट कराने से मना कर दिया है। ट्रंप ने कहा कि वर्चुअल फॉर्मेट में डिबेट कराने का कमीशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट्स ने जो ऐलान किया है, वह मुझे स्वीकार नहीं है। मैं वर्चुअल डिबेट में हिस्सा लेने नहीं जा रहा हूं, क्‍योंकि यह समय की बर्बादी है।
ट्रंप ने कहा कि पहली डिबेट में मैंने बाइडेन को हराया था और दूसरी डिबेट में भी आसानी से उन्हें हरा सकता हूं, लेकिन वर्चुअल डिबेट में मैं अपना समय बर्बाद नहीं करूंगा। वहीं ट्रंप के इस बयान पर बाइडेन ने कहा कि कमीशन जो सलाह देगा वह उसे मानेंगे, मुझे नहीं पता ट्रंप आगे क्या करेंगे, उनका मन हर पल बदलता है, लिहाजा मैं उनके बयान पर कोई प्रतिक्रिया दूं वह गैरजिम्मेदाराना बात होगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: