October 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

53 ठाकुरगंज विधानसभा का क्या होगा भविष्य अनुमान लगाना अब कठिन

किशनगंज:- किशनगंज जिले के चारों विधानसभा में से विधानसभा क्षेत्र संख्या -53 ठाकुरगंज का क्या होगा भविष्य ? अनुमान लगाना अब कठिन सा दिख रहा है।
चूँकि यहां के चुनावी जंग में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सह राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने किशनगंज के दिवंगत पूर्व सांसद मो.मोलाना असरारूल हक कासमी के सुपुत्र सऊद असरार को ठाकुरगंज विधानसभा से राजद का टिकट देकर जनतादल युनाइटेड के मौजूदा विधायक नौसाद आलम के लिए चुनौती बढ़ा दी है। जबकि इसके पहले ही पूर्व विधायक गोपाल अग्रवाल निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में उतरने का दम भर रहें हैं ।लेकिन पूर्व विधायक गोपाल अग्रवाल के लिए भी इस चुनावी समर में चुनौती कम नही है । क्योंकि यहां से औबैसी की पार्टी एआईएमआईएम का प्रत्याशी का चुनाव मैदान में खड़ा होना तय माना जा रहा है। इसके अलावे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में जदयू के उमीदवार के खिलाफ में लोक जन शक्ति पार्टी से भी प्रत्याशी खड़ा करने ऐलान लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद चिराग पासवान पूर्व में कर चुके हैं लेकिन इस क्षेत्र से लोजपा किसे अपना उम्मीदवार घोषित करती है यह तो घोषणा के बाद ही पता चल पायेगा। इसके अलावे अन्य छोटी- छोटी पार्टियों व निर्दलीय उमीदवार भी इस क्षेत्र से खड़े होंगे।
ठाकुरगंज विधानसभा क्षेत्र संख्या- 53 में कुल मतदाताओ की संख्या में पुरूष मतदाता एक लाख 45 हजार 125 , महिला मतदाता एक लाख 36 हजार 853 एवं तृतीय लिंग की संख्या कुल छ है। राजग गठबंधन में भाजपा समर्थित मतदाता यहां करीब 80 हजार है । बाकि अन्य पार्टियों के समर्थित मतदाता है ।ऐसे में जदयू के प्रत्याशी जीत दर्ज करने तभी कामयाब हो सकतें हैं जब राजग गठबंधन में भाजपा समर्थित वोट का बड़ा योगदान हो। अन्यथा विजय पताका कौन थामेगा यह अनुमान से परे है।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: