October 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड:दुमका और बेरमो उपचुनाव की अधिसूचना जारी, मतदान 3 नवंबर को; 12 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करेंगे बसंत सोरेन

राँची:- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के त्यागपत्र देने से खाली हुई दुमका विधानसभा सीट और कांग्रेस विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह के निधन से रिक्त हुई बेरमो विधानसभा सीट के लिए आज अधिसूचना जारी हो गई। दोनों जिला के उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने उप चुनाव की अधिसूचना जारी की। अधिसूचना जारी होने के बाद आज से प्रत्याशी नामांकन कर सकेंगे।

नामांकन के दौरान प्रत्याशी के साथ दो लोगों के ही आने की अनुमति है। साथ ही नॉमिनेशन के लिए सुबह 11 बजे से दोपहर तक बजे तक का समय दिया गया है। इस दौरान प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे। बता दें कि 16 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे, जबकि मतदान 3 नवंबर को होगा। नामांकन पत्रों की जांच 17 अक्टूबर को, जबकि नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख 19 अक्टूबर तय है। वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी।

12 अक्टूबर को दुमका से नामांकन दाखिल करेंगे बसंत सोरेन

दुमका विधानसभा सीट से महागठबंधन प्रत्याशी बसंत सोरेन 12 अक्तूबर को नामांकन करेंगे। इसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व पार्टी के कई बड़े नेता शामिल होंगे। गौरतलब है कि 2019 के विधानसभा चुनाव में इन दोनों सीटों पर गठबंधन के प्रत्याशियों की जीत हुई थी, जबकि भाजपा दूसरे स्थान पर रही थी। परंतु, वर्ष 2014 विधानसभा चुनाव में यह दोनों सीटें भाजपा के पास थीं। गठबंधन के तहत झामुमो दुमका से जबकि कांग्रेस बेरमो से अपना प्रत्याशी उतारेगा। भाजपा दोनों सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हालांकि सिर्फ झामुमो ने ही अपने प्रत्याशी की घोषणा की है। कांग्रेस और भाजपा ने अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है।

Recent Posts

%d bloggers like this: