October 22, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, जल्द शुरू होगी दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस

नई दिल्ली:- कोरोना संकट के बीच मां वैष्णो देवी के भक्तों के लिए अच्छी खबर है। इंडियन रेलवे जल्द ही दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Delhi-Katra Vande Bharat Express) को बहाल कर सकता है। अगर ऐसा होता है तो वैष्णो देवी की यात्रा के लिए सफर बेहद आसाना हो जाएगा। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को बताया कि दिल्ली से कटरा जाने वाली वंदे भारत ट्रेन सेवा जल्द बहाल की जाएगी।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि नवरात्रि से पहले जम्मू-कश्मीर में कटरा के लिए ट्रेन सेवा बहाल करने पर रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ चर्चा की गई। सिंह ने ट्वीट किया, रेल मंत्री पीयूष गोयल से दिल्ली-कटरा (वैष्णो देवी) वंदे भारत एक्सप्रेस सेवा बहाल करने को लेकर चर्चा की। नवरात्रि में पवित्र स्थल जाने की योजना बना रहे देशभर के श्रद्धालुओं के लिए यह जानकारी आश्वस्त करने वाली होगी।

कार्मिक राज्य मंत्री सिंह जम्मू-कश्मीर की ऊधमपुर सीट से लोकसभा सांसद हैं। देश में कोरोना वायरस के कारण मार्च में रेल सेवाएं बाधित हो गई थीं, जिन्हें अब चरणबद्ध तरीके से बहाल किया जा रहा है। नई दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस ने पिछले साल अक्टूबर में परिचालन शुरू किया था। एक्सप्रेस ने दिल्ली और कटरा के बीच यात्रा के समय में कटौती की है। इस हाई स्पीड ट्रेन के चलने से दिल्ली और कटरा के बीच यात्रा का समय 12 घंटे से कम होकर आठ घंटे रह गया है। पहली नई दिल्ली-वाराणसी सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस, जिसे ट्रेन 18 के रूप में जाना जाता है, फरवरी 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉन्च किया था। इस बीच अब त्योहारी सीजन के कारण बढ़ती मांग को देखते हुए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) 17 अक्टूबर से तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है।

Recent Posts

%d bloggers like this: