October 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दीपंकर समेत 15 बनाए गए भाकपा-माले के स्टार प्रचारक

पटना:- भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) ने बिहार विधान सभा चुनाव में पार्टी और महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य समेत 15 सदस्यों को स्टार प्रचारक बनाया है। भाकपा-माले ने बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों की अपनी सूची जारी कर दी है। चुनाव आयोग के नए दिशा-निर्देश के तहत आज फिर से प्रचारकों की सूची आयोग को दी गई, जिसमें 20 की बजाए 15 नेताओं के नाम शामिल हैं। भाकपा-माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य के साथ-साथ देश की चर्चित महिला नेता एवं पार्टी की पोलित ब्यूरो की सदस्य कविता कृष्णन, जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के पूर्व अध्यक्ष एवं ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष एन. साईं बालाजी, आरा से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके और पार्टी की केंद्रीय कमेटी के सदस्य राजू यादव, अखिल भारतीय किसान महासभा के महासचिव एवं ओबरा के पूर्व विधायक राजाराम सिंह का नाम इस सूची में शामिल हैं।
इनके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वेदश भट्टाचार्य, राज्य सचिव कुणाल, पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेन्द्र झा, पार्टी के उत्तर प्रदेश के प्रभारी रामजी राय, बगोदर से भाकपा-माले के विधायक विनोद सिंह, पार्टी के पूर्व सांसद एवं खेग्रामस के अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद, पार्टी के पूर्व बिहार राज्य सचिव रामजतन शर्मा, उत्तप्रदेश के जुझारू छात्र नेता शैलेन्द्र पासवान भी पार्टी के स्टार प्रचारक होंगे ।
चुनाव संचालन के लिए पार्टी ने नेताओं की जवाबेदही का भी बंटवारा किया है। वरिष्ठ नेता स्वदेश भट्टाचार्य भोजपुर के तीनो विधानसभा क्षेत्रों, राज्य सचिव कुणाल डुमरांव, धीरेन्द्र झा सीवान के तीनों विधानसभा क्षेत्रों, पोलित ब्यूरो के सदस्य अमर अरवल, घोषी, पालीगंज, फुलवारी एवं दीघा, रामजी राय भोरे और पार्टी के केंद्रीय कार्यालय के सचिव प्रभात कुमार चौधरी समस्तीपुर के वारिसनगर और कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्रों की कमान संभालेंगे। चुनाव प्रचार में राज्य के बाहर के छात्र-युवा नेता भी शामिल होने के लिए पटना पहुंचने लगे हैं।
उल्लेखनीय है कि पहले चरण के चुनाव में भाकपा-माले के आठ उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। ये सीटें तरारी, अगिआंव, आरा, डुमरांव, काराकाट, अरवल, पालीगंज और घोषी है।

Recent Posts

%d bloggers like this: