October 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मांझी की पार्टी में बगावत के स्वर, टिकट न मिलने पर कार्यकारी अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

पटना:- बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर जारी नामांकन और सीटों के बंटवारे के बीच सियासी दलों के नेताओं की आवाजाही का भी सिलसिला जारी है। बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ने अपने पार्टी और पद दोनों से इस्तीफा दे दिया है। मांझी की पार्टी छोडऩे वाले कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष का नाम धीरेंद्र कुमार मुन्ना है। उन्होंने टिकट न मिलने से नाराज होकर यह कदम उठाया है।
पार्टी छोड़ने वाले धीरेंद्र कुमार मुन्ना ने इसके साथ ही बिहार के नवादा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। दरअसल, धीरेंद्र कुमार मुन्ना इस बार हम पार्टी से नवादा के लिए टिकट चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इससे नाराज मुन्ना ने बगावती तेवर अख्तियार करते हुए न केवल पद, बल्कि पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया है।
जीतन राम मांझी की पार्टी बिहार में एनडीए के साथ है। इस वजह से पार्टी के हिस्‍से में सिर्फ 7 सीटें आई हैं। मांझी ने 7 में से 3 सीटें अपने परिवार के लिए रखी हैं, जिनमें से एक पर वो खुद और दो पर दामाद तथा समधन को चुनावी मैदान में उतार रहे हैं। इमामगंज से जीतन राम मांझी, बाराचट्टी से ज्योति देवी, कुटुम्बा से श्रवण भुइयां, कस्बा से राजेंद्र यादव, सिकन्दरा से प्रफुल्ल मांझी, टेकारी से अनिल कुमार, मखदुमपुर से देवेंद्र मांझी हम पार्टी के उम्मीदवार हैं और इनमें से लगभग सभी की किस्मत का फैसला पहले फेज की ही वोटिंग में हो जाएगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: