October 22, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रांची के धार्मिक स्थल आज खुलेंगे तैयारियां सरकार द्वारा विस्तृत गाइड लाइन मिलने के बाद की जाएगी आगे की प्रक्रिया

रांची:- कोविड-19 के संभाव्य प्रसार की रोकथाम हेतु राज्यभर के मन्दिर, मस्जिद, गुरुद्वारा एवं अन्य सभी पूजा घर बन्द कर दिए गए थे। अनलॉक-05 के दौरान राज्य सरकार द्वारा विभिन्न अनलॉक गाइडलाइन जारी की गई है। इसके तहत शनिवार से रांची जिलान्तर्गत विभिन्न पूजा एवं धार्मिक स्थलों को खोला जाएगा।
धार्मिक स्थलों को खोलने के पश्चात सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों एवं मास्क लगाकर ही आमजनों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। इसके अतिरिक्त एंट्री पॉइंट पर सैनिटाइजर या हाथ साफ करने की समुचित व्यवस्था भी संचालकों या समिति को सुनिश्चित करनी होगी।
अनुमण्डल पदाधिकारी सदर रांची समीरा एस ने कहा, “राज्य सरकार द्वारा विस्तृत गाइडलाइन जारी किए जाने के बाद सभी धार्मिक स्थलों के खोलने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।“
अनुमण्डल पदधिकारी रांची समीरा एस ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा विभिन्न धार्मिक स्थलों को कोविड19 के सुरक्षा मानकों के अनुपालन के साथ खोलने की अनुमति दी गई है। उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन के निदेशानुसार सरकार द्वारा विस्तृत गाइड लाइन मिलने के बाद धार्मिक स्थलों पर व्यवस्था का मुआयना किया जाएगा। जिसके पश्चात ऐसे सभी स्थलों को खोलने की अनुमति दी जाएगी।
साथ ही, उन्होंने कहा, “जिला प्रशासन द्वारा बाद में भी धार्मिक स्थलों की मॉनिटरिंग की जाएगी। ताकि कोविड19 के सुरक्षा मानकों का अनुपालन सुनिश्चित किया जा सके।“
आमजनों से अपील अनुमण्डल पदाधिकारी समीरा ने कहा कि, जिला प्रशासन आमजनों से भी कोविड19 के सुरक्षा मानको का अनुपालन करने की अपील करती है। साथ ही, सभी से मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का अनुपालन करने की अपील करती है। इससे न सिर्फ खुद की बल्कि अपनों एवं दूसरों की भी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकेगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: