October 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

तय मानकों को पूरा करने पर ही निजी विद्यालयों को मान्यता : उपायुक्त

16

रांची:- झारखंड निःशुल्क अनिवार्य शिक्षा अधिकार अधिनियम 2011 के तहत निजी विद्यालयों को मान्यता देने को लेकर आज दिनांक 06 अक्टूबर 2020 को जिला प्रारंभिक शिक्षा समिति की बैठक आयोजित की गयी। समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित कमरा संख्या 207 में उपायुक्त रांची सह अध्यक्ष जिला प्रारंभिक शिक्षा समिति छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिला शिक्षा अधीक्षक, जिला शिक्षा पदाधिकारी, सांसद एवं विधायक प्रतिनिधि उपस्थित हुए।

तय मानकों को पूरा करने पर ही निजी विद्यालयों को मान्यता : उपायुक्त
बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने समिति के सदस्यों के साथ निजी स्कूलों की मान्यता के लिए आये प्रस्तावां पर विस्तार से विचार विमर्श किया। विधानसभावार आये निजी स्कूलों की मान्यता के प्रस्तावों पर उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधीक्षक एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी से जांच के संबंध में पूरी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि तय मानकों के अधार पर ही स्कूल की मान्यता दी जायेगी।
जांच के दौरान फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराने का निर्देश
बैठक में उपायुक्त ने मान्यता के लिए आये निजी स्कूलों के प्रस्ताव पर दिये गये विवरण की बारीकी से जांच करने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि स्कूलों की जांच के दौरान फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी करायें, मानकों को पूरा करने पर ही स्वीकृति दें। बैठक में उपायुक्त ने विभिन्न स्कूलों की मान्यता से संबंधित प्रस्तावों की अलग-अलग बिन्दुओं पर भी जिला शिक्षा अधीक्षक को आवश्यक दिशा निदेश दिये।

Recent Posts

%d bloggers like this: