October 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अंतररार्ज्यीय बस व ट्रेन के परिचालन पर परिस्थितियों के अनुरूप फैसला : हेमंत सोरेन

news8_1588931492

रांची:- झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बिहार और अन्य पड़ोसी राज्यों के लिए यात्री और ट्रेनों के परिचालन के संबंध में भरोसा दिलाया है कि सरकार सारी स्थितियों पर नजर रखे हुए है और परिस्थितियों के अनुरूप आगे कोई भी फैसला लेगी। हेमंत सोरेन मंगलवार की शाम रांची स्थित झारखंड मंत्रालय से बाहर निकलने के क्रम में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में अंतर जिला यात्री बसों के परिचालन की अनुमति दे दी गयी है, लेकिन बाहर के राज्य में आवागमन को लेकर यह बात सही है कि झारखंड सरकार बहुत पीछे है, यही कारण है कि धीरे-धीरे राज्य में संक्रमण पर अंकुश लाया जा सका है। उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे संक्रमण पर अंकुश को ध्यान में रखकर छूट दी जा रही है, यही कारण है कि संक्रमण को लेकर आज काफी शांत माहौल बना पाये है, लेकिन जो हालात है संक्रमण का, उस संक्रमण में कितने देर तक ऐसे हालात बनाकर रख पाएंगे, यह भी सरकार के लिए गंभीर विषय है।
हेमंत सोरेन ने कहा कि ट्रेन और बस चालने की बात पर भी सरकार विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि जरूरत को लेकर ही सरकार पहले प्राथमिकता तय करती है और फिर फैसले लिये जाते है। केंद्र सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण में जीएसटी के बकाया भुगतान और अन्य सहायता को लेकर पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संबंध में लगातार केंद्र सरकार से बातचीत चल रही है, देखते है केंद्र सरकार से कितना सहयोग मिल पाता है।

Recent Posts

%d bloggers like this: