October 19, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिहार विधानसभा चुनावः BJP ने अपने खाते से मुकेश सहनी की पार्टी VIP को दी 11 सीटें

पटनाः- बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को एनडीए के बीच सीटों का बंटवारा हो चुका है, जिसके तहत जदयू के हिस्से में 122 और भाजपा के खाते में 121 सीटें गई है। साथ ही जहां एक तरफ जदयू ने अपने कोटे से 7 सीटें हम की झोली में डाली, वहीं बुधवार को भाजपा ने अपने कोटे से 11 सीटें वीआईपी को देने का ऐलान कर दिया है। इसके अतिरिक्त मुकेश सहनी को विधान परिषद कीस एक सीट भी दी जाएगी।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने संवाददाताओं को बताया कि भाजपा ने अपने कोटे से वीआईपी पार्टी को विधानसभा की 11 सीटें दी हैं। साथ ही भविष्य में विधानपरिषद की भी एक सीट देंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, चुनाव प्रभारी एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी तथा वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी की उपस्थिति में संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी गई।
वीआईपी को मिली 11 सीटें इस प्रकार हैः-
1. ब्रह्मपुर
2. बोचहा
3. गौरा बोराम
4. सिमरी बख्तियारपुर
5. सुगौली
6. मधुबनी
7. केवटी
8. साहेबगंज
9. बलरामपुर
10. अली नगर
11. बनियापुरट
भाजपा के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव ने ट्वीट किया कि बिहार विधानसभा चुनाव में विकासशील इंसान पार्टी (VIP) राजग का हिस्सा है। इस चुनाव में भाजपा अपने कोटे से 11 सीटें मुकेश सहनी की वीआईपी पार्टी को दे रही है। भाजपा समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चलने और सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व मजबूत करने वाला दल है। वहीं, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को पिछड़ों-अतिपिछड़ों से कोई मतलब नहीं है। हमें खुशी है कि हमारे साथ बिहार के 40 फीसदी अति-पिछड़े समाज के नेता मुकेश सहनी आ गए हैं।
बता दें कि कि मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी कुछ दिनों पहले विपक्षी महागठबंधन से अलग हो गई थी। राजद नीत महागठबंधन द्वारा घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे की घोषणा किये जाने के दौरान वीआईपी के सीटों की संख्या नहीं बताने से सहनी नाराज हो गए थे और प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर बाहर चले गए । बॉलीवुड के पूर्व सेट डिजाइनर सहनी ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि एक पक्ष ने पीठ में खंजर घोंपने का काम किया जबकि दूसरे पक्ष ने मरहम लगाने का काम किया।

Recent Posts

%d bloggers like this: