October 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड में कल से खुल जाएंगे सभी धार्मिक स्थल

सोशल डिस्टेसिंग और अन्य दिशा.निर्देशों का करना होगा पालन

रांची:- झारखंड में 8 अक्टूबर से सभी धार्मिक स्थल खुल जाएंगे। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण करीब पिछले सात महीने बंद धार्मिक स्थल को राज्य सरकार ने शर्तां के साथ खोलने की अनुमति दी है। इसके तहत कोविड.19 को लेकर सरकार द्वारा जारी सभी दिशा.निर्देशों का पालन करना होगा और सोशल डिस्टेसिंग का पालन सुनिश्चित करना होगा।
राजधानी रांची के प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर में भी कोरोना संक्रमणकाल में सिर्फ पुरोहितों द्वारा ही पूजा अर्चना की जा रही थीए वहीं वृहस्पतिवार से धार्मिक स्थल को खोलने की मिली इजाजत के बाद बुधवार को मंदिर प्रबंधन और अन्य वरीय अधिकारी भी पहाड़ी मंदिर पहुंचे और आवश्यक तैयारियों का जायजा लिया।
इधरएकल खुलने वाले विश्व प्रसिद्ध छिन्नमस्तिके मंदिर को लेकर रामगढ़ उपायुक्त सहित तमाम प्रशासनिक पदाधिकारियों ने किया निरीक्षण। बीते देर रात तक चले इस निरीक्षण में मंदिर न्यास समिति सहित कई लोगों के साथ उपायुक्त ने की विशेष बैठकए कहा सरकार के दिशा निर्देश पर मजिस्ट्रेट की डेपुटेशन होगी और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर होगा। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक के साथ मंदिर न्यास समिति के सभी पंडा एवं पुजारियों सहित स्थानीय दुकानदारों ने भी हिस्सा लिया। राज्य सरकार के दिशा निर्देश पर 8 अक्टूबर 2020 से मां छिन्नमस्तिके मंदिर को खोलना है जिसे लेकर यहां बैठक की गई थी। इस बैठक में उपायुक्त ने कड़े शब्दों में सभी लोगों को यह निर्देश दिया कि किसी भी हालत में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य ही सुनिश्चित करना होगा। मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए उपायुक्त संदीप सिंह ने बताया कि सरकार के दिशा निर्देश पर कल से इस मंदिर को खोलना हैए जैसा कि सभी जानते हैं कि राज्य के अंदर एवं राज्य के बाहर से बड़ी संख्या में यहां पर लोग आते हैंए कैसे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोग सुरक्षित तरीके से दर्शन कर सकें उसी व्यवस्था के संबंध में आज तमाम प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ मंदिर के पुजारी एवं स्थानीय प्रशासन के साथ क्या व्यवस्था हो सकती है मंदिर में कैसे आना है और कैसे जाना है इन सभी चीजों पर विचार विमर्श की गईए बिना मास्क के मंदिर में प्रवेश नहीं होगा यह स्पष्ट डायरेक्शन दिया गया है और इसकी सुनिश्चितता हम लोग गोला एवं चितरपुर की दिशा में लगे बैरियर प्वाइंट पर ही करेंगे और जो बिना मास्क के हैं उन्हें मास्क लगाना अनिवार्य किया जाएगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: