October 23, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्वामित्व योजना में घरौनी कार्ड का 11 को प्रधानमंत्री कार्यक्रम के माध्यम से करेंगे वितरण

लखनऊ:- स्वामित्व योजना के अंतर्गत ग्रामीणों को घरौनी प्रमाण पत्र को प्रधानमंत्री द्वारा 11 अक्टूबर को ग्रामीणों के बीच बांटने का साथ शुभारंभ कर दिया जाएगा। राजस्व परिषद प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम को लेकर तैयारी में रहते हुए इसके लिए जिलाधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिया है। डिजिटल रूप में प्रॉपर्टी रिकॉर्ड चुनिंदा लाभार्थियों को एक वर्चुअल कार्यक्रम में बांटने की तैयारी को अमलीजामा पहनाने का काम किया जा रहा है।
राजस्व परिसद के सूत्रों के अनुसार ‘‘स्वामित्व योजना’’ के अंतर्गत प्रदेश भर में आबादी का रिकार्ड (घरौनी) की तैयारी की जा रही है। इस प्रॉपर्टी के रिकॉर्ड को एक कार्ड के रूप में लाभार्थियों को उपलब्ध कराया जाना है। केंद्र सरकार ने 11 अक्टूबर को घरौनी कार्ड के वितरण का कार्यक्रम निश्चित किया है।
प्रदेश के वाराणसी,गोरखपुर, गोंडा, फतेहपुर,देवरिया, गाजीपुर, चित्रकूट,चंदौली,बस्ती, बहराइच, बांदा, बाराबंकी, बलिया, बलरामपुर, अयोध्या, आजमगढ़, अंबेडकर नगर,अमेठी, हमीरपुर,मऊ, जालौन, झांसी, जौनपुर, कौशांबी, ललितपुर,कुशीनगर, महाराजगंज, मिर्जापुर,महोबा, प्रतापगढ़, भदोही,प्रयागराज, संतकबीर नगर, सिद्धार्थ नगर,श्रावस्ती, सोनभद्र व सुल्तानपुर जिलों में घरौनी कार्ड के वितरण के लिए कार्यक्रम के आयोजन की योजना है।
इन जिलों के जिलाधिकारियों ने से कहा गया है कि वे 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के साथ-साथ अथवा 24 घंटे के भीतर अपने-अपने जिलों में कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग आदि सावधानियों को ध्यान में रखते हुए जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में संबंधित लाभार्थियों को प्रॉपर्टी कार्ड का वितरण सुनिश्चित कराएंगे। राजस्व परिषद के भूमि व्यवस्था आयुक्त भीष्म लाल वर्मा ने इस संबंध में विस्तृत दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: