October 22, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

चाल धंसने से मिट्टी में दबकर तीन महिलाओं की मौत

जामताड़ा:- जामताड़ा जिले के नारायणपुर थाना अंतर्गत मंझलाडीह गांव के पास सफेद मिट्टी खनन के दौरान चाल धसने से मिट्टी से दबकर तीन महिलाओं की मौत हो गई। तीनों का शव बरामद कर लिया गया है ।
उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज ने घटनास्थल पर पहुंचकर बताया कि गांव वालों के अनुसार 4 महिलाओं के दबने की आशंका है । तीन का शव बरामद कर लिया गया है । उपायुक्त ने कहा कि रेस्क्यू जारी है। एनडीआरएफ की टीम को सूचित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकारी प्रावधानों के अनुसार मृतकों के आश्रितों को मुआवजा दिया जाएगा। भविष्य में ऐसी घटना न हो इसके लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे। मिट्टी के बने सुरंग को पाटने का काम किया जाएगा। बताया गया है कि घरों की रंगाई पुताई के लिए महिलाएं सफेद मिट्टी खनन कर करती रही है। महिलाएं घरों की रंगाई पुताई के काम में लगाती है । लंबे समय से आसपास की महिलाएं मिट्टी का खनन कर घरों की रंगाई पुताई के काम में उपयोग करती रही है।
इधर , तीन महिलाओं की मौत से क्षेत्र में मातम का माहौल है । मृतक के परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है। घटनास्थल पर लोगों की काली काफी संख्या में भीड़ उमड़ रही थी। रेस्क्यू अभियान के दौरान जेसीबी मशीनों का उपयोग किया गया और मिट्टी को हटाकर महिलाओं के शव को बरामद किया गया।

Recent Posts

%d bloggers like this: